राजनीति

CM यादव ने कहा कि प्रदेश में किसी के द्वारा भी अधिकारियों और कर्मचारियों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा

भोपाल

मध्य प्रदेश में गड़बड़ी करने वाले अधिकारियों पर सख्त मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव अधिकारियों और कर्मचारियों के समर्थन में दिखे। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में किसी के  द्वारा भी अधिकारियों और कर्मचारियों का अपमान बर्दाश्त नहीं किया जाएगा। दरअसल नर्मदापुरम में कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने अधिकारियों को लेकर बयान दिया था।

इसको लेकर मुख्यमंत्री ने शनिवार को पलटवार करते हुए कहा कि रस्सी जल गई लेकिन बट नहीं गया। पिछले 20 सालों से कांग्रेस प्रदेश में सत्ता से बाहर है। बीच में कुछ समय मिला लेकिन सरकार चला नही पाएं और अब भी जिस तरीके से कर्मचारी और अधिकारियों के लिए कांग्रेस अध्यक्ष ने नर्मदापुरम में जो भाषा बोली है, वह समूचे कर्मचारियों और अधिकारियों के लिए अपमान है। उन्होंने जीतू पटवारी से कहा कि उनको माफी मांगना चाहिए।  

इस पर प्रतिक्रिया देते हुए डॉ. मोहन यादव ने कहा कि प्रदेश के किसी भी कर्मचारी- अधिकारी की निष्ठा और कार्य के प्रति समर्पण पर सवाल नहीं उठाया जा सकता है। कांग्रेस 20 साल से सत्ता से बाहर है, क्योंकि इसने जनता की भलाई के लिए कोई काम नहीं किया। कांग्रेस को अपने बयान पर माफी मांगना चाहिए।
यह भी पढ़ें

क्या कहा था जीतू पटवारी ने

इटारसी में किसान अधिकार यात्रा में शामिल हुए प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा था, मोहन यादव पर्ची वाले मुख्यमंत्री हैं। मप्र में बिना रिश्वत लिए अफसर काम नहीं करते हैं, ये जनता से रुपये लूटकर वल्लभ भवन में जमा करते हैं, अफसरों की पोस्टिंग ही लाखों रुपये की डीलिंग में होती है।

पटवारी ने आरोप लगाया कि बिना करप्शन के विभाग नहीं चल रहे हैं, यह माफियाओं की सरकार है। शराब, खनिज, भू माफिया सीएम के आसपास घूमते हैं। परिवहन, शिक्षा, प्रशासनिक माफिया सरकार चला रहा है। नर्मदापुरम कलेक्टर की पोस्टिंग भी खरीदी गई है।

सीएम का जवाब, हर सरकारी कर्मचारी समर्पित व ईमानदार

जीतू पटवारी के आरोपों पर मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा, राज्य सरकार अपने सभी अधिकारियों और कर्मचारियों के साथ खड़ी है और कांग्रेस को माफी मांगनी चाहिए। राज्य सरकार के अधिकारी और कर्मचारी समर्पित और ईमानदार हैं। कोई भी उनकी (अधिकारियों की) निष्ठा और सरकार की व्यवस्था पर सवाल नहीं उठा सकता। उन्हें लोगों की भलाई के लिए निडर होकर काम करना चाहिए।'

मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने कहा है कि प्रदेश में किसी के भी द्वारा अधिकारी-कर्मचारियों का अपमान उचित नहीं है। राज्य सरकार के अधिकारी-कर्मचारी निष्ठा और शिद्दत से कार्य कर रहे हैं। सरकार सभी वर्गों की बेहतरी के लिए सभी को साथ लेकर चल रही है। डॉ. यादव ने कहा राज्य सरकार सभी अधिकारी-कर्मचारियों के साथ खड़ी है। सरकार के लिए उनकी निष्ठा और व्यवस्था पर कोई प्रश्न नहीं उठा सकता है। वह बेखौफ होकर, जनता की बेहतरी के लिए काम करें। राज्य सरकार यशस्वी प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में इसी प्रकार से ठोस काम करती रहेगी।

बता दें नर्मदापुरम में शुक्रवार को किसान न्याय यात्रा के दौरान कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने कहा था कि होशंगाबाद का कलेक्टर का स्टिंग होगा तो वह बताएगा कि उसने कितने पैसे कलेक्टरी के लिए दिए है। एसपी, तहसीलदार, थाना प्रभारी की अंतरआत्मा में जाओगे तो पता चलेगा कि एक भी अधिकारी बिना पैसे के नहीं आता है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button