मध्यप्रदेश

इंदौर नगर निगम को 933 करोड़ रुपए से अधिक का राजस्व वसूलना है, बकायादारों की संपत्ति कुर्की की कार्रवाई होगी…

इंदौर

 इंदौर नगर निगम को 933 करोड़ रुपए से अधिक का राजस्व वसूलना है। इसके लिए गुरुवार से निगम ने सख्ती की और 50 हजार से अ​धिक के बकायादारों के नाम होर्डिंग पर लिखकर चौराहों पर टांग दिए। इससे शहर में हड़कंप मच गया है। शुक्रवार को शहर में घर-घर जाकर कुर्की की कार्रवाई भी होने वाली है।

 नगर निगम के राजस्व प्रभारी निरंजन सिंह चौहान ने बताया कि 14 सितंबर को लगने वाली लोक अदालत को लेकर हमने सख्ती की है। 50 हजार से अधिक के बकायादारों के नाम होर्डिंगों पर लिखे हैं। शुक्रवार को हमारी टीम घर-घर जाकर तकादा करेगी। इसके बावजूद लोक अदालत में बकाया जमा नहीं करने वालों की संप​त्तियों पर ताले लगाने के साथ कुर्की की कार्रवाई करेंगे।

 जोन 8 के अंतर्गत वार्ड 35, 36 व 37 के बकायादारों के नाम सार्वजनिक किए। चौहान ने विभाग के सभी अधिकारियों और कर्मचारियों से कहा है कि वे लोगों को समझाएं कि टैक्स देना उनकी जिम्मेदारी है। वसूली के दौरान लोगों से अभद्रता न की जाए। राजस्व अमले से यदि कोई अभद्रता करता है तो कानूनी कार्रवाई की जाए।
पिछले साल भी की थी कार्रवाई

नगर निगम ने इंदौर शहर में पिछले साल भी कार्रवाई की थी। 20 बड़े बकायादारों की लिस्ट सार्वजनिक की थी, जिन पर 52 करोड़ 75 लाख 72 हजार 283 रुपए बकाया था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button