खेल-जगत

चेक गणराज्य के खिलाफ अल्काराज, रॉबर्टो बतिस्ता की शानदार शुरुआत

वेलेंसिया
कार्लोस अल्काराज के एकल और युगल मैचों में शानदार प्रदर्शन की बदौलत स्पेन ने डेविस कप फाइनल्स ग्रुप चरण में चोटों से जूझ रही चेक गणराज्य के खिलाफ जीत से शुरुआत की। रॉबर्टो बतिस्ता ने स्पेन के लिए सिंगल्स में पहला अंक जिरी लेहेका पर 6-2, 6-3 से जीत कर हासिल किया। इससे अल्काराज को जीत हासिल करने का मौका मिला, लेकिन टॉमस मचैक के तीसरे सेट में रिटायर होने के कारण घरेलू टीम को निर्णायक दूसरा अंक दे दिया।

मचैक के लिए यह और भी निराशाजनक था कि अल्काराज के खिलाफ पहला सेट टाईब्रेक में जीतने के बाद उन्हें चोट लग गई। दुनिया के तीसरे नंबर के खिलाड़ी ने शुरुआती चरणों में अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन नहीं किया। उन्होंने शुरुआती सेट में 21 अनफोर्स्ड एरर किए, जो 2022 के बाद से उनका पहला डेविस कप प्रदर्शन था।

मचैक उस बढ़त का फायदा उठाने में असमर्थ रहे। इसके बाद अल्काराज ने अगले चार गेम जीतकर निर्णायक सेट तक मैच का रूख तय किया, लेकिन मचैक शुरुआती गेम में ही रिटायर हो गए। 6-7(3) 6-1 पर वह कोर्ट पर ठीक से मूव करने में संघर्ष कर रहे थे। इस मुकाबले का यह एक दुखद अंत था जो एक रोमांचक मैच हो सकता था।

स्पेन की जीत सुनिश्चित होने के बाद, अल्काराज को आराम दिए जाने की उम्मीद थी, लेकिन वह मार्सेल ग्रैनोलर्स के साथ डबल्स के लिए कोर्ट पर उतरे। अल्काराज ने तीसरे सेट के टाईब्रेक में शानदार प्रदर्शन किया और चेक गणराज्य के जैकब मेन्सिक और एडम पावलेसेक पर 6-7(2) 6-3 7-6(2) से जीत दिलाई। अमेरिकी ओपन में दूसरे दौर में बाहर होने के बाद से ये अल्काराज का कमबैक था। उन्होंने कहा, “मैंने यूएसए में अपनी हार में भी सकारात्मक बातें याद रखने की कोशिश की। इसे ढूंढना वास्तव में कठिन था, लेकिन मेरी कोशिश यही रही।”

अल्काराज ने आगे कहा, “मैं अपने स्तर और मानसिक पक्ष के बारे में वही गलतियां न करने की कोशिश कर रहा हूं। मैं यहां बहुत ऊर्जा, उत्साह और प्रेरणा के साथ आया हूं, ताकि मैं अपनी टीम स्पेन के लिए सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन कर सकूं और एक टीम के रूप में जितना संभव हो सके उतनी जीत हासिल कर सकूं।”

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button