देश

बिहार-समस्तीपुर में विश्व आत्महत्या रोकथाम दिवस पर पति-पत्नी ने दी जान

समस्तीपुर.

समस्तीपुर शहर के बहादुरपुर स्थित प्रोफेसर कॉलोनी के निकेतन भवन में एक दंपती की सल्फास खाने से संदिग्ध स्थिति में मौत हो गई। दंपती की पहचान आशीष राज (32 वर्ष) और निधि कुमारी (28 वर्ष) के रूप में की गई है। दोनों मूलतः कर्पूरी ग्राम थाना क्षेत्र के जगत सिंहपुर गांव के रहने वाले थे। बहादुरपुर में अपना मकान है, जिसके किराये से परिवार चल रहा था। घटना की सूचना के बाद कर्पूरी ग्राम थाने की पुलिस ने अंतिम संस्कार से पूर्व शव को जब्त कर पोस्टमार्टम के लिए रात सदर अस्पताल भेजा।

सूचना पर एएसपी संजय पांडे ने भी मौके पर पहुंचकर परिवार के लोगों से बातचीत की। उन्होंने कहा कि मामला संदेहास्पद है। फोरेंसिक विभाग की टीम को बुलाया गया है। पूरे मामले की जांच की जा रही है। घटना के संबंध में मृतक आशीष राज की बहन आराधना ने बताया कि मंगलवार सुबह करीब नौ बजे वह घर के छत पर थी और जब वह नीचे उतरी तो उनके भाई और भाभी को उल्टी हो रही थी। दोनों को उठाकर वह बहादुरपुर के ही एक अस्पताल में ले गई, जहां डॉक्टर ने उन्हें मृत घोषित कर दिया। इसके बाद उसने मामले की जानकारी भाभी निधि कुमारी के भाई को फोन पर दी। काफी देर तक वह नहीं पहुंचे।

मृत महिला के भाई ने क्या बताया
इधर, निधि कुमारी के भाई तरुण कुमार ने बताया कि आराधना की ओर से करीब नौ बजे सूचना आई कि उनके बहनोई को उल्टी हो रही है। कुछ देर बाद दोबारा उसने फोन कर बताया कि उनकी मौत हो गई। फिर कुछ देर बाद उसका फोन आया और उसने बताया कि उनकी बहन को भी उल्टी हो रही है। फिर कुछ देर बाद उसका फोन आया और उसने बताया कि उसकी भी मौत हो गई। मामले की जानकारी के बाद वह बहादुरपुर पहुंचे तो मकान में ताला लगा हुआ था। दोनों के बारे में पता नहीं चला कि वे लोग कहां पर हैं। वह लौट कर वापस चले गए। फिर उन्हें चार बजे सूचना दी गई कि वे लोग जगत सिंहपुर जा रहे हैं, आप वहीं आइए। जब वह जगतसिंहपुर पहुंचे तो उन्होंने ढाई साल की अपनी भांजी को अपने पास लिया और उसे अपने घर पहुंचा दिया। फिर मामले की जानकारी पुलिस को मिली तो पुलिस मौके पर पहुंच गई।

एएसपी ने क्या कहा
एएसपी संजय पांडे ने बताया कि दोनों बहनों का बताना है कि भाई और भाभी के बीच अक्सर पैसे को लेकर कहासनी हुआ करती थी। उनकी भाभी नर्सिंग की ट्रेनिंग कर रही थी। सुबह वह छत पर थी, जबकि एक बहन घर के अंदर ही थी। छत से नीचे उतरी तो वह देखी कि उसके भाई को उल्टी  हो रही है और बेहोशी की स्थिति में चला गया है। इसी दौरान उसकी पत्नी को भी उल्टी होने लगी और वह बेहोशी की स्थिति में चली गई। इसके बाद दोनों को वह अस्पताल लेकर गई, जहां डॉक्टर ने दोनों को मृत घोषित कर दिया। एएसपी ने बताया कि पूरे मामले की जांच की जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button