मध्यप्रदेश

इंदौर में वार्ड 83 के पार्षद पद उपचुनाव के लिए वोटिंग जारी, 6 उम्मीदवार हैं मैदान में

इंदौर

इंदौर में पार्षद पद के उप चुनाव के लिए मतदान शुरू हो गया है। नगर निगम के वार्ड क्रमांक 83 के पार्षद पद के लिए यह उप चुनाव हो रहे हैं। आज यहां पर 21 हजार 731 मतदाता 6 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला करेंगे। सुबह 7 बजे से शुरू हुआ यह  मतदान शाम को पांच बजे तक चलेगा। मतगणना 13 सितम्बर को सुबह 9 बजे से होगी। आम आदमी पार्टी के नेता ने चुनाव से ठीक पहले अपना नाम वापस ले लिया है।
वर्किंग डे होने से मतदान धीमा
मतदान के लिए कुल 31 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। वोटिंग कराने के लिए प्रशिक्षित मतदान दल मतदान सामग्री लेकर मंगलवार शाम को ही मतदान केन्द्रों पर पहुंच गए थे। सुबह से ही वोटिंग की प्रक्रिया शुरू हो गई। सभी केन्द्रों पर वोटिंग चल रही है लेकिन बुधवार होने के कारण वोटिंग बहुत ही धीमी गति से चल रही है।

मतदान बढ़ाने के लिए प्रयास
राजनीतिक प्रत्याशियों के समर्थकों के द्वारा मतदान बढ़ाने के लिए लगातार अपील की जा रही है। सोशल मीडिया के साथ ही गलियों में घूमकर भी कार्यकर्ता अधिक से अधिक मतदान करने के लिए जनता से अपील कर रहे हैं। त्योहारी सीजन होने से भी मतदान धीमा है लोग घरों से नहीं निकल रहे हैं।

इन उम्मीदवारों का राजनीतिक भविष्य तय होगा
वार्ड 83 के उपचुनाव में कांग्रेस प्रत्याशी विकास जोशी, कांग्रेस के डमी प्रत्याशी (निर्दलीय) संजय मालवीय, बीजेपी के प्रत्याशी जितेंद्र राठौर और बहुजन समाज पार्टी की प्रत्याशी पूजा साहनी के साथ ही योगेन्द्र मौर्य और विनोद सिंह सूर्यवंशी निर्दलीय चुनाव मैदान में है। बता दें कि आप पार्टी के पारस जैन ने नामांकन वापस ले लिया था।

नेहरू स्टेडियम में रखेंगे ईवीएम
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी आशीष सिंह के निर्देशन में निर्भीक, निष्पक्ष, पारदर्शी एवं शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी आवश्यक इंतजाम किए गए हैं। कानून व्यवस्था बनाए रखने के लिए पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया है। तीन-तीन सेक्टर ऑफिसर और कार्यापालक मजिस्ट्रेट भी नियुक्त किए गए हैं। मतदान के पश्चात नेहरू स्टेडियम में ही बने स्ट्रॉन्ग रूम में कड़ी सुरक्षा के बीच ईवीएम मशीनें रखी जाएगी।
 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button