मध्यप्रदेश

कर्मचारियों ने महिला से अभद्रता करते हुए युवक को पीटा, रिपोर्ट दर्ज कराने ग्रामीणों को थाने में देना पड़ा धरना

कटनी

जिले के बड़वारा थाना क्षेत्र में मंगलवार की शाम अवैध रेत परिवहन की आशंका को लेकर रेत कंपनी के कर्मचारियों ने एक आदिवासी महिला के साथ अभद्र व्यवहार करते हुए युवक को बेरहमी से पीट दिया। रेत कंपनी धनलक्ष्मी के कर्मचारियो द्वारा सोमवार की देर शाम पेट्रोल पंप के समीप स्थित अंकित चौधरी के खेत पर एक महिला के साथ अभद्रता करते हुए 25 वर्षीय युवक के साथ जमकर मारपीट कर दी गई। घटना से नाराज ग्रामीण बड़वारा थाने पहुंचे, जहां उन्होंने आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की, लेकिन पुलिस लिखित आवेदन देने की बात कहते हुए एफआईआर करने से बचती नजर आई। ग्रामीणों ने थाना परिसर के सामने ही धरना दे दिया। मामला बिगड़ते देख पुलिस ने रेत कंपनी के दो कर्मचारियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कर लिया। बताया तो यह भी जा रहा है कि ग्रामीणों के द्वारा रेत कंपनी के कर्मचारियों से भी मारपीट और गाड़ियों में तोड़फोड़ की गई, जिसके कारण बड़वारा पुलिस ने कर्मचारियों की शिकायत के आधार पर दूसरे पक्ष के खिलाफ भी प्रकरण दर्ज किया है।

फरियादी अंकित चौधरी ने बताया कि सोमवार देर शाम धनलक्ष्मी कंपनी के दर्जनों कर्मचारी अचानक मेरे खेत पर घुस गए और मेरे बहन के साथ जातिगत अपमान करते हुए अभद्रता करने लगे। जिसका विरोध करने पर जीतू एवं अमन नामक व्यक्ति ने मेरे ऊपर हमला कर दिया। जिसके चलते मेरे आंख और शरीर के अन्य हिस्सों पर गंभीर चोटें आई है।

घण्टो तक नहीं दर्ज हुई एफआईआर

फरियादी महिला लक्ष्मी बाई के मुताबिक घटना होने के बाद करीब शाम 8 बजे पीड़ित अपने परिजनों के साथ बड़वारा थाने पहुंची। जहां उन्होंने पुलिस से आप बीती बताते हुए आरोपियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग की, लेकिन मौजूद पुलिसकर्मी फरियादी युवक अंकित चौधरी एवं महिला को आवेदन देकर घर जाने के लिए कहने लगे, जिस पर परिजन एवं स्थानीय ग्रामीणों ने थाना परिसर मे ही धरना दे दिया। घण्टो तक चले हंगामें के बाद बड़वारा पुलिस ने धनलक्ष्मी कंपनी के दो कर्मचारियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच में लिया है। वही रेत कंपनी के कर्मचारियों द्वारा किए गए इस घटना के बाद पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल बना हुआ है।

इनका कहना है

इस मामले में बातचीत करते हुए अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉक्टर संतोष डेहरिया ने कहा कि बड़वारा थाना क्षेत्र में मारपीट होने की घटना सामने आई थी जिसमें आरोपियों के नाम की पुष्टि न होने के कारण रिपोर्ट दर्ज करने में विलंब हुआ है। दोनों ही पक्षो की शिकायत पर काउंटर मामला पंजीबद्ध किया गया है जांच की जा रही है।

 अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक संतोष कुमार डेहरिया कटनी

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button