देश

सूरत में गणेश पंडाल पर पत्थरबाजी के बाद हंगामा,33 लोग गिरफ्तार, विरोध में उतरे हिन्दू संगठन

 सूरत

सूरत के लालगेट इलाके के सैयदपुरा क्षेत्र में गणेश उत्सव के दौरान एक बड़ी घटना सामने आई है. यहां एक गणेश पंडाल पर पथराव की घटना से इलाके में तनाव फैल गया. इस घटना के बाद स्थानीय हिंदू समुदाय में भारी आक्रोश देखा गया, जिसके बाद सैकड़ों लोग विरोध जताने के लिए सैयदपुरा पुलिस थाने के बाहर जमा हो गए. तनाव को देखते हुए मौके पर स्थानीय विधायक भी पहुंचे और स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की गई. गुजरात के गृहमंत्री हर्ष सांघवी ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए जानकारी दी कि मामले में 6 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया गया है और 27 अन्य लोगों को भी पुलिस ने गिरफ्तार किया है, जो ऐसी गतिविधियों को बढ़ावा देने में शामिल थे.

प्रत्यक्षदर्शियों के मुताबिक, पथराव एक शरारती युवक ने किया था. उसने कथित तौर पर गणपति मंडप पर पत्थर फेंके थे. इस घटना के बाद नाराज स्थानीय लोगों ने पुलिस चौकी का घेराव किया और कड़ा विरोध जताया. स्थिति की गंभीरता को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है और प्रशासन ने हालात पर करीबी नजर रखी हुई है.

गुजरात के गृह मंत्री हर्ष सांघवी ने घटना की पुष्टि करते हुए कहा, "आज सूरत के सैयदपुरा इलाके में गणेश पंडाल पर पथराव की खबर सामने आई थी. पुलिस ने तुरंत कार्रवाई करते हुए मामले में 6 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है. इसके अलावा, इस घटना को भड़काने और बढ़ावा देने में शामिल 27 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार कर लिया गया है. जांच अभी चल रही है और सूरत के सभी क्षेत्रों में पुलिस बल तैनात कर दिया गया है. जो भी शांति भंग करेगा, उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी."

प्रशासन ने पूरे इलाके में सुरक्षा कड़ी कर दी है और पुलिस गश्त तेज कर दी गई है. हिंसा या और तनाव को रोकने के लिए पुलिस बल लगातार क्षेत्र में मौजूद है. फिलहाल इलाके में तनावपूर्ण शांति बनी हुई है, और किसी भी अप्रिय घटना से बचने के लिए प्रशासन पूरी तरह सतर्क है. इस घटना के बाद से सूरत के अन्य इलाकों में भी सुरक्षा बढ़ा दी गई है, और पुलिस प्रशासन ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है.

 बात करते हुए हर्ष संघवी ने कहा, "सूरत के सैयदपुरा इलाके में 6 लोगों ने गणेश पंडाल पर पथराव कर दिया था। इन सभी 6 लोगों को पकड़ लिया है और पुलिस ने ऐसी घटना को बढ़ावा देने वाले 27 अन्य लोगों को भी गिरफ्तार किया है। आगे की जांच जारी है। सूरत के सभी इलाकों में पुलिस तैनात है। जो लोग राज्य में शांति भंग करेंगे, उनके खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने आगे कहा कि सूरत पुलिस ने यह संंकल्प लिया है कि सूरत शहर में सूरज की पहली किरण के दर्शन होने से पहले गणेश पंडाल पर पत्थर फेंकने वाले और उन्हें बहकाने वाले सभी लोगों को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।"

सूरत के पुलिस कमिश्नर अनुपम सिंह गहलोत ने घटना पर बात करते हुए एएनआई से कहा, "कुछ बच्चों ने गणेश पंडाल पर पथराव किया था, जिसके बाद वहां झड़प हो गई। पुलिस ने तुरंत उन बच्चों को वहां से हटा दिया। पुलिस को भी तुरंत इलाके में तैनात कर दिया गया। जहां जरूरत थी, वहां लाठीचार्ज किया गया और आंसू गैस का भी इस्तेमाल किया गया। शांति भंग करने वाले सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जा रहा है। इलाके में करीब 1,000 पुलिसकर्मी तैनात हैं और यहां आम लोग भी मौजूद हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button