देश

झारखंड विधानसभा चुनाव को लेकर कांग्रेस बनाएगी समन्वय समिति

रांची.

कांग्रेस पार्टी ने कहा कि झारखंड विधानसभा चुनाव से पहले झारखंड में सहयोगी दलों के साथ सीट बंटवारे के फॉर्मूले पर चर्चा के लिए जल्द ही एक समन्वय समिति बनाई जाएगी। यह घोषणा यहां पार्टी की बैठक के बाद कांग्रेस सचिव सप्तगिरि शंकर उलाका ने की। बता दें कि सप्तगिरि शंकर उलाका झारखंड में कांग्रेस के सह-प्रभारी भी हैं।

कांग्रेस सचिव सप्तगिरि शंकर उलाका ने कहा, रविवार को झारखंड आ रहे हमारे महासचिव के साथ चर्चा के बाद एक समन्वय समिति बनाई जाएगी। ये समिति (विधानसभा चुनाव के लिए) सीट बंटवारे के मुद्दे से निपटेगी। सप्तगिरि शंकर उलाका ने कहा कि पैनल के सदस्यों की तरफ से मामले पर चर्चा के बाद पार्टी घोषणा करेगी कि वह कितनी सीटों पर चुनाव लड़ेगी।

झारखंड मुक्ति मोर्चा समेत दलों के साथ करेगी बैठक
सप्तगिरि शंकर उलाका ने कहा, ये समिति झारखंड मुक्ति मोर्चा और अन्य दलों के साथ सीटों पर फैसला करेगी जो इंडिया ब्लॉक के बैनर तले चुनाव लड़ेंगे। हम चाहते हैं कि विधानसभा चुनाव जीतने के लिए सीट बंटवारे की व्यवस्था सभी सहयोगियों के लिए जीत की स्थिति हो।

2019 में कांग्रेस ने JMM-RJD के साथ लड़ा था चुनाव
राज्य में विधानसभा चुनाव इस साल के अंत में होने वाले हैं। वहीं कांग्रेस ने साल 2019 के विधानसभा चुनावों में झारखंड मुक्ति मोर्चा और राष्ट्रीय जनता दल के साथ गठबंधन में 81 में से 31 सीटों पर चुनाव लड़ा था। झारखंड मुक्ति मोर्चा (जेएमएम) ने 43 और आरजेडी ने सात सीटों पर चुनाव लड़ा था।

चुनाव के बाद जाति जनगणना की करेंगे मांग- केशव महतो कमलेश
वहीं झारखंड कांग्रेस के अध्यक्ष केशव महतो कमलेश ने कहा कि पार्टी राज्य विधानसभा चुनाव के बाद राज्य में जाति जनगणना की मांग करेगी। उन्होंने यह भी कहा कि कांग्रेस पार्टी ओबीसी कल्याण मंत्रालय के गठन की मांग करेगी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button