मध्यप्रदेश

शासकीय माध्यमिक शाला का नामकरण शहीद प्रदीप पटेल के नाम पर होगा

भोपाल

स्कूल शिक्षा मंत्री एवं कटनी जिले के प्रभारी मंत्री उदय प्रताप सिंह, पशुपालन एवं डेयरी विकास राज्य मंत्री लखन पटेल और खजुराहो सांसद बी.डी. शर्मा सिक्किम के पाक्योंग में गुरुवार 5 सितम्बर को हुई सड़क दुर्घटना में शहीद जवान 24 वर्षीय प्रदीप पटेल को श्रद्धांजलि अर्पित करने आज उनके पैतृक गाँव हरदुआकला पहुँचे।

प्रभारी मंत्री उदय प्रताप सिंह ने ग्राम हरदुआकला की शासकीय माध्यमिक शाला का नामकरण शहीद पटेल के नाम पर करने और गाँव में शहीद की स्मृतियों को अक्षुण्ण रखने के लिये प्रतिमा स्थापित करने तथा खेल मैदान बनाये जाने के निर्देश जिला प्रशासन के अधिकारियों को दिये। मंत्री सिंह ने बताया कि शोकाकुल परिवार के लिये एक करोड़ रुपये की सम्मान निधि प्रदान करने की घोषणा आज मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव ने की है।

प्रभारी मंत्री सिंह, राज्य मंत्री पटेल, सांसद बी.डी. शर्मा, विधायक संजय सत्येन्द्र पाठक, विधायक प्रणय प्रभात पाण्डे, विधायक धीरेन्द्र बहादुर सिंह, कलेक्टर और एसपी शहीद की अंतिम यात्रा में शामिल हुए। तिरंगे में लिपटे शहीद के पार्थिव शरीर को गार्ड ऑफ ऑनर दिया गया। राजकीय सम्मान के साथ अंतिम विदाई दी गई। शहीद जवान प्रदीप पटेल की अंतिम यात्रा में बड़ी संख्या में ग्रामीणों ने नम आँखों से उन्हें विदाई दी।

इसके पहले सेना के सुसज्जित शव-वाहन से शहीद सैनिक प्रदीप पटेल का पार्थिव शरीर शनिवार को कटनी होते हुए शाम 4:30 बजे उनके पैतृक गाँव हरदुआकला, तहसील विजय राघवगढ़ पहुँचा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button