छत्तीसगड़

छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर में भी लाए मेडल : खेल मंत्री टंकराम

रायपुर

खिलाड़ियों के लिए खुशखबरी है. छत्तीसगढ़ में अब बस्तर ओलंपिक का आयोजन होने जा रहा है. छत्तीसगढ़ के खेल मंत्री टंकराम वर्मा ने बताया, प्रदेश में बस्तर ओलंपिक कराया जाएगा, जिसमें केंद्रीय मंत्री आएंगे. छत्तीसगढ़ के खिलाड़ी अंतरराष्ट्रीय स्तर में भी मेडल लाए, इस स्तर पर तैयारी की जाएगी.

मंत्री टंकराम ने कहा, बस्तर गया था तो वहां के खिलाड़ियों में गजब ऊर्जा है. बस्तर ओलंपिक में छत्तीसगढ़ के स्थानीय खेलों को भी प्राथमिकता दी जाएगी. खिलाड़ियों की डाइट की राशि बढ़ाई जाएगी. खिलाड़ी अच्छे से खाएंगे डाइट लेंगे तभी तो खेलेंगे.

वर्मा ने कहा, पिछले कांग्रेस सरकार में खिलाड़ी उपेक्षा के शिकार हुए हैं. अधिकतर हमारे खिलाड़ी दूसरे राज्यों के लिए खेलने को मजबूर थे. अब हम उन सभी खिलाड़ियों को छत्तीसगढ़ के लिए खेलने के लिए कहेंगे. दूसरे राज्यों में जो सुविधा सम्मान दी जाती है वह अब छत्तीसगढ़ में भी दी जाएगी. हमने खिलाड़ियों के विकास व बेहतर के लिए काम करना शुरू कर दिया है.

उन्होंने कहा, अभी अलंकरण समारोह कराए, जिसमें उत्कृष्ट खिलाड़ियों को अवार्ड दिया गया. खिलाड़ियों को नौकरी देने के लिए कमेटी गठित की गई है. बहुत जल्द ही फ़ैसला आएगा.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button