उत्तर प्रदेश

अयोध्या में रेप के आरोपी का एनकाउंटर, पुलिस ने पैर में मारी गोली

अयोध्या

अयोध्या में नाबालिग लड़की से दुष्कर्म की एक और घटना सामने आई है. इस मामले में भी लड़की अनुसूचित जाति की है, वहीं आरोपी दूसरे समुदाय का है. हालांकि, पुलिस ने मामले में तेजी दिखाते हुए मुठभेड़ के बाद आरोपी शाहबान को गिरफ्तार कर लिया है. शहबान के पैर में गोली लगी है. घायल हालत में उसे जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया है.

दरअसल, 20 दिन पहले खंडासा थाना क्षेत्र में एक दलित नाबालिग लड़की के साथ गांव के ही दूसरे समुदाय के युवक शहबान ने दुराचार किया था.  दुराचार के समय आरोपी का एक साथी भी मौजूद रहा. घटना के बाद आरोपी शहबान और उसके साथी तो फरार हो गए लेकिन पीड़ित परिवार को मिल रही धमकियों का सिलसिला जारी रहा. यहां तक की 2 सितंबर को शहबान अपने साथियों के साथ एक बार फिर पीड़िता के घर पहुंचा और उसे धमकाया.

इस बीच गुरुवार की देर रात पुलिस ने बाइक सवार दो लोगों को रोकने की कोशिश की, जिसमें से एक शहबान था. पुलिस की मानें तो मुख्य आरोपी शहबान ने पुलिस टीम पर फायरिंग कर दी, जिसके जवाब में पुलिस ने भी फायरिंग की. एक गोली शहबान के पैर में लग गई. वहीं, अंधेरे का फायदा उठाकर बाइक पर बैठा उसका दूसरा साथी फरार हो गया.

मामले में एसपी ग्रामीण अतुल सोनकर ने बताया कि पुलिस गुरुवार रात को सघन जांच अभियान चला रही थी, तभी मोटरसाइकिल सवारों को पुलिस ने रोका तो उसमें बैठे युवकों ने पुलिस पर फायरिंग कर दी. पुलिस की जवाबी कार्यवाही में एक युवक घायल हो गया और दूसरा अंधेरे का लाभ उठाकर भाग गया.

पुलिस ने घायल युवक को जिला अस्पताल में भर्ती कराया. पकड़ा गया युवक शाहबान निकला, जो दुराचार का आरोपी है. उसके विरुद्ध खांडसा थाने में एससी-एसटी एक्ट, दुराचार, पॉक्सो और धमकी देने की धाराओं में एफआईआर दर्ज है. तलाशी लेने पर शहबान के पास से अवैध तमंचा, एक खोखा कारतूस और एक जिंदा कारतूस बरामद हुआ है. उसकी बिना नंबर की मोटरसाइकिल जब्त कर ली गई है.

गौरतलब है कि इससे पहले अयोध्या में सपा नेता मोईद खान का नाम एक दलित लड़की से रेप केस में आया था. फिलहाल, आरोपी मोईद खान जेल में है. उसके अवैध निर्माण पर बुलडोजर भी चल चुका है.   

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button