खेल-जगत

सचिन तेंदुलकर के सामने मुशीर खान ने तोड़ा उनका 33 साल पुराना रिकॉर्ड

मुंबई

दलीप ट्रॉफी का आगाज 5 सितंबर से हो चुका है. मेगा टूर्नामेंट में पहले ही दिन टीम इंडिया के बड़े चेहरों की चमक फीकी रही. इस लिस्ट में यशस्वी जायसवाल, ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर जैसे नाम शामिल रहे. लेकिन महज 19 साल के मुशीर खान ने डेब्यू में ही गदर काट दिया. सरफराज के छोटे भाई मुशीर का बल्ला कई महीनों से रनों की बारिश कर रहा है. अब दलीप ट्रॉफी के पहले ही मैच में शतक ठोक उन्होंने टीम इंडिया में मौके की दावेदारी पेश कर दी है.

इंडिया ए की तरफ से 'वन मैन आर्मी'

5 सितंबर को इंडिया बी के खिलाफ इंडिया ए के कप्तान अभिमन्यु ईश्वरन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला कर लिया. टीम इंडिया के धमाकेदार युवा बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल इस टीम के लिए ओपनिंग करने उतरे. जायसवाल पर सभी की नजरें थी लेकिन वे 30 रन बनाने में कामयाब रहे. सरफराज खान भी दहाई का आंकड़ा भी पार करने में कामयाब नहीं हो सके. विकेटों की पतझड़ जारी थी, लेकिन एक छोर से 19 साल के बल्लेबाज मुशीर को आउट करने के लिए गेंदबाज पापड़ बेलते नजर आए.
मुशीर ने जड़ा शतक तो दहाड़े सरफराज

बता दें कि पिछले 2-3 सालों से डोमेस्टिक क्रिकेट में खान ब्रदर्स धमाल मचा रहे हैं। लगातार रन बनाने के बाद आखिरकार सरफराज को टीम इंडिया में जगह मिली, वहीं अब मुशीर भी टीम इंडिया में एंट्री के लिए चयनकर्ताओं का ध्यान अपनी तरफ खींच रहे हैं। इंडिया-ए के खिलाफ मैच की पहली पारी में जैसे ही मुशीर खान ने शतक जड़ा ड्रेसिंग रूम में मौजूद सरफराज झूम उठे। इसके साथ ही वो खुशी से उछलने लगे और दोनों हाथ उठाकर शेर की तरह दहाड़ते दिखे। छोटे भाई की सेंचुरी पर सरफराज का ये रिएक्शन सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। देखें वीडियो

IND A vs IND B: पहले दिन का हाल
पहले दिन के खेल की बात करें तो इंडिया-ए के कप्तान शुभमन गिल ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। मुशीर खान को छोड़कर बाकी कोई बल्लेबाज क्रीज पर ज्यादा देर तक टिक नहीं सका। भयानक दुर्घटना के बाद पहली बार इस फॉर्मेट में खेल रहे स्टार भारतीय विकेट कीपर बल्लेबाज ऋषभ पंत भी सिर्फ 7 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

इंडिया-ए की तरफ से तीनों तेज गेंदबाज खलील अहमद, आवेश खान और आकाश दीप ने 2-2 विकेट झटके। पहले दिन के स्टंप तक इंडिया-बी ने 7 विकेट खोकर 207 रन बना लिए हैं। मुशीर 105 और नवदीप सैनी 29 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button