देश

लालबाग चा राजा की मूर्ति का अनावरण के बाद पहनाया गया 20 किलो के सोने का मुकुट

मुंबई

'लालबाग चा राजा' की सबसे बहुप्रतीक्षित पहली झलक कल गुरुवार शाम को देखने को मिली. इस मौके पर रिलायंस इंडस्‍ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) के छोटे बेटे Anant Ambani ने एक मुकुट 'लालबाग चा राजा' को दान किया. इस मुकुट की खूब चर्चा हो रही है, क्‍योंकि इसे बनाने में 20 किलो सोने का इस्‍तेमाल हुआ है. सोने की मुकुट की कीमत 15 करोड़ रुपये बताई जा रही है.

गुरुवार को 'लालबाग चा राजा' की मूर्ति का अनावरण किया गया, जिसके बाद 20 किलो के सोने का मुकुट 'लालबाग चा राजा' को पहनाया गया. यह मुकुट अनंत अंबानी और रिलायंस फाउंडेशन की तरफ से दान में दिया गया था. अनंत अंबानी और पूरा अंबानी परिवार पिछले कई सालों से 'लालबाग चा राजा' मंडल से जुड़ा हुआ है और वे लालबाग चा राजा की विसर्जन यात्रा में भी हिस्सा लेते हैं.

'अंबानी फैमिली की भक्ति देख होता है गर्व'
'लालबाग चा राजा' मंडल के अध्यक्ष बालासाहेब कांबले ने कहा कि कल 20 किलो का सोने का मुकुट दान में अंबानी फैमिली की तरफ से लाया गया है. पहली झलक के बाद राजा को यह मुकुट पहनाया गया. अंबानी परिवार लंबे समय से मंडल से जुड़ा हुआ है और गणपति बप्पा के प्रति उनकी भक्ति देखकर हमें गर्व महसूस होता है. वे अक्‍सर इस उत्‍सव में शामिल रहते हैं.

बहुत धार्मिक है अंबानी परिवार
अनंत ने एक इंटरव्‍यू में बाताया था कि वे एक वर्ल्ड-क्लास बिजनेस परिवार होने के अलावा, वे सभी बहुत धार्मिक और आध्यात्मिक हैं और सनातन धर्म में आस्था रखते हैं. अनंत ने बताया, 'मेरे भाई बहुत बड़े शिव भक्त हैं. मेरे पिता भगवान गणेश की पूजा करते हैं. मेरी मां नवरात्रि में पूरे नौ दिन व्रत करती हैं. मेरी दादी भी श्रीनाथ जी की भक्त हैं. मेरे परिवार में हर कोई भगवान का भक्त है. हमारे पास जो भी है सब उनका ही दिया हुआ है. हमारा विश्वास है कि ईश्वर हर जगह है, आपमें और मुझमें है. मेरा पूरा परिवार सनातन धर्म को मानता है.'

गौरतलब है कि अंबानी फैमिली को अक्‍सर धार्मिक कार्यों में देखा जाता रहा है. एक बिजनसे फैमिली होने के साथ ही परोपकारी कामों के लिए ये परिवार दिल खोलकर दान करता है. राम मंद‍िर के प्राण प्रतिष्ठा के दौरान भी अंबानी परिवार शामिल हुआ था. मुकेश अंबानी की फैमिली को आए दिन मंदिरों के दशर्न और पूजा अर्चना करते हुए देखा जाता रहा है.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button