मध्यप्रदेश

पूजन एवं दान पेटी से मंगलनाथ मंदिर में छ: माह में 1 करोड़ 66 लाख रूपये से अधिक की आय प्राप्त हुई

उज्जैन
माह अप्रैल 2024 से अगस्त 2024 तक मंगलनाथ जी के मंदिर पर देश-विदेश से आने वाले सभी यजमानों की व्यवस्थित तरीके से भात पूजन एवं अन्य पूजन मंदिर के विद्वान आचार्य गणों/पंडितों के द्वारा संपूर्ण विधान के साथ संपन्न कराई गई। मंगलनाथ मंदिर में भात पूजन एवं अन्य पूजनों से शासकीय रसीदे तथा दान पेटी से मंदिर को कुल छ: माह में 1 करोड़ 66 लाख 92 हजार 808 रूपये कि आय प्राप्त हुई है।   

       उक्त अवधि में मंगलनाथ जी के मंदिर पर दर्शनार्थियों की भी काफी भीड़ रही। मंदिर पर आने वाले दर्शनार्थियों को व्यवस्थित एवं सुगमता पूर्वक दर्शन मंदिर समिति के स्टाफ द्वारा निर्विघ्न रूप से  कराए गए। इसके साथ ही साथ यह भी उल्लेखनीय है कि मंदिर पर आने वाले दिव्यांगजननों को भी मंदिर समिति के कर्मचारियों द्वारा ले जाकर निर्गम द्वारा की ओर से शीघ्र दर्शन कराए गए। उपरोक्त संपूर्ण व्यवस्था माननीय कलेक्टर महोदय का सक्षम नेतृत्व एवं अविअ/अध्यक्ष तथा तहसीलदार महो./सचिव मंगलनाथ मंदिर प्रबंध समिति कुशल मार्गदर्शन में संपन्न हो सकी है।

       उपरोक्त जानकारी देते हुए मंदिर प्रशासक के के पाठक द्वारा बताया गया कि उक्त अवधि में भात पूजन एवं अन्य पुजनों की जो शासकीय रसीदें काटी गई, इन रसीदों से मंदिर समिति को राशी रुपए-1,57,90,328/- की आय प्राप्त हुई। मंदिर के प्रशासक पाठक द्वारा यह भी बताया कि मंदिर समिति द्वारा स्थापित दानपेटी के माध्यम से राशि रु-9,02,480/- की आय मंदिर प्रबंध समिति को प्राप्त हुई। इस प्रकार माह अप्रैल 2024 से अगस्त 2024 की अवधि में राशि रुपए-1,66,92,808/- (रुपए एक करोड़, छाछट लाख, बानबे हजार, आठ सो आठ ) की आय प्राप्त हुई।

आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत

 बड़नगर तहसील के ग्राम खरसोद कला निवासी मदनलाल पिता जसराज कि 4 अप्रैल को सड़क दुर्घटना में मृत्यु होने पर कलेक्टर नीरज कुमार सिंह ने मृतक के वैध वारिस उनकी धर्म पत्नि श्रीमती कैलाशबाई को 15 हजार रूपये की आर्थिक सहायता राशि स्वीकृत की हैं।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button