छत्तीसगड़

धर्मनगरी राजिम स्थित त्रिवेणी संगम के भगवान कुंलेश्वर नाथ महादेव मंदिर में चोरी

गरियाबंद

छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के धर्मनगरी राजिम स्थित त्रिवेणी संगम के भगवान कुंलेश्वर नाथ महादेव मंदिर में चोरी की घटना सामने आई है. अज्ञात चोरों ने मंदिर की दान पेटी चुराई और उससे पैसे निकालकर कुछ दूरी पर नदी में ही फेंक दिया. आज सुबह जब मंदिर खोला गया, तब इस चोरी का खुलासा हुआ. बताया जा रहा है कि अज्ञात चोर डुप्लीकेट चाबी का इस्तेमाल कर मंदिर के अंदर घुसे थे. घटना की सूचना मिलते ही पुलिस मौके पर पहुंची और जांच में जुट गई है.

जानकारी के अनुसार, आज सुबह जब पुजारी ने मंदिर खोला, तो उसने देखा की दान पेटी गायब है. जिसके बाद आसपास देखा गया तो मंदिर परिसर से कुछ ही दूरी पर नदी में दान पेटी पड़ा मिला है. चोरी करने वाले आरोपी दान पेटी से पूरा पैसा निकाल कर उसे फेंक दिए थे. जिसके बाद चोरी की घटना की सूचना पुलिस को दी गई. मामले की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची और चोरों का पता लगाने में जुट गई है. इस घटना से श्रद्धालुओं में आक्रोश है. इस मामले में संबंधित धमतरी जिले के बड़ी करेली थाना में रिपोर्ट दर्ज कर दी गई है.

बता दें कि यह वही प्रसिद्ध मंदिर है, जहां 14 वर्षों के वनवास के दौरान भगवान श्री राम, लक्ष्मण, और माता सीता राजीम पहुंचे थे तो माता सीता ने रेत के बालुओं से शिवलिंग निर्माण कर विधि विधान से पूजा अर्चना की थीं. मांघ पूर्णिमा के अवसर पर त्रिवेणी संगम पर 15 दिनों तक प्रदेश का प्रसिद्ध मेला लगता है. हाल ही में सरकार ने इस मंदिर तक पहुंचने के लिए लक्ष्मण झूला भी बनाया है. चोरी की इस घटना के बाद सुरक्षा व्यवस्था की गंभीर कमी उजागर हुई है. गरियाबंद के जतमई मंदिर में भी इसी तरह की चोरी की घटनाएं पहले हो चुकी हैं, लेकिन चोर पुलिस की पकड़ से बाहर हैं.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button