छत्तीसगड़

राजहरा माइंस अस्पताल में तीसरी बार चिकित्सा शिविर का आयोजन 500 से अधिक व्यक्ति हुए लाभान्वित

रायपुर
भिलाई इस्पात संयंत्र के लौह अयस्क समूह राजहरा स्थित राजहरा माइंस हॉस्पिटल में एक बड़ी चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया । इस शिविर में भिलाई स्थित सेक्टर 9 हॉस्पिटल से आए हुए मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉक्टर कौशलेंद्र ठाकुर के नेतृत्व में 10 विशेषज्ञ चिकित्सकों की टीम ने लौह अयस्क समूह राजहरा के कार्मिकों को चिकित्सा सुविधा दी ।यह चिकित्सा शिविर प्रति माह के पहले कार्यदिवस में राजहरा माइंस हॉस्पिटल में आयोजित किया जाता है।

जिसकी शुरूआत 1जुलाई राष्ट्रीय चिकित्सक दिवस से हुई थी। इसकी शुरूआत कार्यपालक निदेशक (खान)श्री बी के गिरी एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी (प्रभारी)श्री एम रविंद्र नाथ के मार्गदर्शन में मुख्य महाप्रबंधक (खान) की अध्यक्षता में एवं डॉक्टर कौशलेंद्र ठाकुर, मुख्य चिकित्सा अधिकारी सेक्टर 9 हॉस्पिटल की उपस्थिति में राजहरा माइंस के समस्त वरिष्ठ यूनियन पदाधिकारी के साथ हुई बैठक में राजहरा माइंस हॉस्पिटल में बेहतर चिकित्सा सुविधा उपलब्ध कराने के उद्देश्य से की गई थी । इसी के तारतम्य में कार्यपालक निदेशक (खान) एवं मुख्य चिकित्सा अधिकारी (प्रभारी) सेक्टर 9 हॉस्पिटल के मार्गदर्शन में राजहरा में 2 सितंबर को चिकित्सा शिविर लगाई गई द्य शिविर में भिलाई से आए 10 विशेषज्ञ चिकित्सकों के द्वारा 500 से अधिक मरीजों की स्वास्थ्य जांच की गई जिन्हें सही और उचित चिकित्सा एवं मार्गदर्शन दिया गया।

इस शिविर में कार्मिक विभाग की ओर से उपस्थित डॉक्टर जे एस बघेल ने भिलाई इस्पात संयंत्र के स्वास्थ्य एवं चिकित्सा विभाग एवं राजहरा माइंस हॉस्पिटल के डायरेक्टर डाक्टर मनोज डहरवाल को इस कार्यक्रम के आयोजन में सहयोग हेतु कार्मिक विभाग के द्वारा एवं लौह अयस्क प्रबंधन की तरफ से धन्यवाद ज्ञापित किया गया। खान प्रबंधन राजहरा के द्वारा भिलाई से आए हुए समस्त चिकित्सकों एवं राजहरा माइंस हॉस्पिटल के समस्त डॉक्टर्स एवम सहयोगी स्टाफ को धन्यवाद ज्ञापित किया गया ।शिविर का समय प्रात: 8:00 बजे से 3:00 बजे दोपहर तक का था किंतु चिकित्सा सुविधा प्राप्त करने आए लोगों की बड़ी संख्या को देखते हुए शिविर लगभग शाम 5 बजे समाप्त हुआ ।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button