खेल-जगत

बोपन्ना-सुत्जियादी की मिश्रित जोड़ी ने अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया

स्वियातेक और पेगुला अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में

बोपन्ना-सुत्जियादी की मिश्रित जोड़ी ने अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया

बोपन्ना-सुत्जियादी की जोड़ी अमेरिकी ओपन के मिश्रित युगल सेमीफाइनल में

न्यूयॉर्क
दुनिया की नंबर एक खिलाड़ी इगा स्वियातेक और छठी वरीयता प्राप्त जेसिका पेगुला ने सीधे सेटों में जीत दर्ज करके अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के महिला एकल के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया जहां उनका आमना सामना होगा।

पांच बार की ग्रैंड स्लैम विजेता स्वियातेक ने सोमवार की रात को खेले गए मैच में 16वीं वरीयता प्राप्त ल्यूडमिला सैमसोनोवा को 6-4, 6-1 से पराजित किया। यह दोनों खिलाड़ी पहले सेट में एक समय 4-4 से बराबरी पर थी लेकिन इसके बाद स्वियातेक में लगातार सात गेम जीत कर अपनी जीत सुनिश्चित की।

अमेरिकी खिलाड़ी पेगुला ने डायना श्नाइडर पर 6-4, 6-2 से जीत हासिल की। वह सातवीं बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में पहुंची हैं।

महिला वर्ग में करोलिना मुचोवा भी क्वार्टर फाइनल में पहुंच गई हैं। उन्होंने इस सत्र में फ्रेंच ओपन और विंबलडन में उपविजेता रही जैस्मीन पाओलिनी को 6-3 6-3 से हराया।

मुचोवा का अगला मुकाबला बीट्रिज़ हद्दाद माइया से होगा जिन्होंने 2018 की ऑस्ट्रेलियाई ओपन चैंपियन कैरोलिन वोज्नियाकी को 6-2, 3-6, 6-3 से हराया। वह 1968 में मारिया ब्यूनो के बाद अमेरिकी ओपन के क्वार्टर फाइनल में पहुंचने वाली ब्राजील की पहली महिला खिलाड़ी हैं।

पुरुष वर्ग के मैचों में ब्रिटेन के 25वीं वरीयता प्राप्त जैक ड्रेपर ने गैरवरीयता प्राप्त टॉमस मचाक पर 6-3 6-1 6-2 से जीत दर्ज करके पहली बार किसी ग्रैंड स्लैम टूर्नामेंट के क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया।

उनका अगला मुकाबला 10वीं वरीयता प्राप्त एलेक्स डी मिनौर से होगा जिन्होंने जॉर्डन थॉम्पसन को 6-0 3-6 6-3 7-5 से हराया।

रूस के पांचवीं वरीयता प्राप्त और यहां 2021 के चैंपियन दानिल मेदवेदेव भी अंतिम आठ में जगह बनाने में सफल रहे। उन्होंने नूनो बोर्गेस को 6-0, 6-1, 6-3 से हराया।

बोपन्ना-सुत्जियादी की मिश्रित जोड़ी ने अमेरिकी ओपन के सेमीफाइनल में प्रवेश किया

बोपन्ना-सुत्जियादी की जोड़ी अमेरिकी ओपन के मिश्रित युगल सेमीफाइनल में

 भारत के दिग्गज टेनिस खिलाड़ी रोहन बोपन्ना और इंडोनेशिया की उनकी जोड़ीदार अल्डिला सुत्जियादी ने यहां ऑस्ट्रेलिया के मैथ्यू एबडेन और चेक गणराज्य की बारबोरा क्रेजसिकोवा को एक संघर्षपूर्ण मुकाबले में पराजित करके अमेरिकी ओपन टेनिस टूर्नामेंट के मिश्रित युगल के सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

बोपन्ना और सुत्जियादी की आठवीं वरीयता प्राप्त जोड़ी ने सोमवार रात एक घंटे और 33 मिनट तक चले क्वार्टर फाइनल मैच में एबडेन और क्रेजसिकोवा चौथी वरीयता प्राप्त जोड़ी पर 7-6(4) 2-6 10-7 से जीत दर्ज की।

बोपन्ना और सुत्जियादी ने इससे पहले दूसरे दौर के मैच में ऑस्ट्रेलिया के जॉन पीयर्स और चेक गणराज्य की कैटरीना सिनियाकोवा को 0-6, 7-6(5), 10-7 से हराया था।

सेमीफाइनल में बोपन्ना और सुत्जियादी का मुकाबला डोनाल्ड यंग और टेलर टाउनसेंड की अमेरिकी जोड़ी से होगा।

44 वर्षीय बोपन्ना पहले ही पुरुष युगल से बाहर हो गए थे। उनकी और एबडेन की जोड़ी तीसरे दौर में मैक्सिमो गोंजालेज और आंद्रेस मोल्टेनी की अर्जेंटीना की 16वीं वरीय जोड़ी से 1-6, 5-7 से हार गई थी।

 

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button