देश

जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप पर आतंकियों ने की फायरिंग, जवान घायल

जम्मू-कश्मीर

जम्मू-कश्मीर में एक बार फिर से आतंकियों ने कायराना हरकत की है. जम्मू के सुंजवान मिलिट्री स्टेशन पर सोमवार (2 सितंबर) को आतंकियों ने गोलीबारी की. इस हमले में सेना का एक जवान घायल हो गया है. रक्षा अधिकारियों ने इसकी जानकारी दी है. उन्होंने कहा कि जम्मू के सुंजवान मिलिट्री स्टेशन में आतंकवादियों ने बेस के बाहर से गोलीबारी की, जिसमें सेना का एक जवान घायल हो गया. हमलावरों का पता लगाने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी है.

आतंकियों का हमला सुंजवान मिलिट्री स्टेशन के सेंट्री पोस्ट एरिया के पास के इलाके में हुआ. यहां पर 36 इंफेंट्री ब्रिगेड तैनात है. समाचार एजेंसी पीटीआई ने बताया है कि मिलिट्री स्टेशन के बाहर संदिग्ध गतिविधियां देखने को मिली थीं, जिसके बाद जवानों ने गोलियां चलाईं. इसकी वजह से हलचल बढ़ गई और तुरंत सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया गया. अधिकारियों ने कहा कि जवान ने शहर के बाहरी इलाके में स्थित सुंजवान स्टेशन के पास कुछ संदिग्ध व्यक्तियों की गतिविधियों को देखा और गोलीबारी की.

सर्च ऑपरेशन के लिए इलाके को घेरा गया

सेना के अधिकारियों ने बताया कि गोलीबारी के बाद किसी संदिग्ध के हताहत होने की कोई जानकारी नहीं है. मगर सेना और स्थानीय पुलिस के विशेष अभियान समूह (एसओजी) ने गहन तलाशी के लिए इलाके को तुरंत घेर लिया. हालांकि, ये पहला मौका नहीं है, जब सुंजवान मिलिट्री स्टेशन पर हमला हुआ है. इससे पहले फरवरी 2018 में, आतंकवादियों ने सुंजवान मिलिट्री कैंप पर हमला किया था, जिसमें छह सैनिक शहीद हो गए थे, जबकि एक नागरिक और तीन आतंकवादी मारे गए थे.

एलओसी पर कई बार हुई घुसपैठ की कोशिश

पिछले हफ्ते, सुरक्षा बलों ने 31 अगस्त को जम्मू-कश्मीर के बांदीपुरा जिले के गुरेज सेक्टर में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया था. आतंकवादियों की गतिविधि देखे जाने के बाद घुसपैठ करने वाले आतंकवादियों और भारतीय सेना के बीच गोलीबारी शुरू हो गई थी. पिछले हफ्ते ही जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) पर दो अलग-अलग मुठभेड़ों में कम से कम तीन आतंकवादी मारे गए थे.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button