मध्यप्रदेश

पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा अक्टूबर में दो हेलीकॉप्टरों के साथ फिर से शुरू होगी

भोपाल

 मध्य प्रदेश में धार्मिक स्थलों की यात्रा को सुविधाजनक बनाने के लिए शुरू की गई पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा अक्टूबर में दो हेलीकॉप्टरों के साथ फिर से शुरू होगी। यह सेवा पहली बार 16 जून को मुख्यमंत्री डॉ. मोहन यादव द्वारा उज्जैन से शुरू की गई थी, लेकिन इसके बाद किसी अन्य यात्री ने इसका लाभ नहीं उठाया। अम उजाला ने 24 अगस्त के अंक में सपना धराशाई…दूसरी उड़ान नहीं भर सकी पीएमश्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा, सीएम ने किया था शुभारंभ शीर्षक से खबर प्रमुखता से प्रकाशित की थी। इसके पहले विमानन विभाग के अधिकारी हेली सेवा को लेकर गोलमोल जवाब दे रहे थे। अब अधिकारियों का कहना है कि बरसात के चलते हेलीकॉप्टर की सेवा को रोका गया है। दो हेलीकॉप्टरों से बरसात के बाद सेवा को दोबारा शुरू किया जाएगा।

 
पीएम श्री धार्मिक पर्यटन हेली सेवा की पहली उड़ान उज्जैन से ओंकारेश्वर के लिए संचालित की गई थी, जिसमें एक परिवार ने यात्रा की। इसके बाद, सेवा की दूसरी उड़ान संभव नहीं हो पाई। इसका मुख्य कारण यात्रियों की कमी को बताया गया। अब नई योजना के अनुसार, दो हेलीकॉप्टरों के साथ धार्मिक हेली सेवा को फिर से शुरू किया जाएगा। इस सेवा में न केवल उज्जैन से ओंकारेश्वर और महाकालेश्वर जैसे प्रमुख ज्योतिर्लिंगों को जोड़ने की योजना है, बल्कि इसके विस्तार के तहत प्रदेश के अन्य धार्मिक और ऐतिहासिक स्थलों जैसे मैहर, दतिया, और ओरछा को भी शामिल किया जाएगा। योजना में हेलीकॉप्टरों की संख्या बढाई जाएगी,जिससे अधिक से अधिक यात्री इस सेवा का लाभ उठा सकें।

  बरसात में बाद दो हेलीकॉप्टर से सेवा शुरू होगी
विमानन विभाग के प्रमुख सचिव संजय कुमार शुक्ला ने बताया कि बरसात के बाद सेवा को दो हेलीकॉप्टर के साथ शुरू किया जाएगा। अभी बारिश की वजह से सेवा को रोका गया है। हेलीकॉप्टर की संख्या बढ़ने से ज्यादा यात्रियों को लाभ मिल सकेगा।

यह किराया किया था तय

इंदौर से उज्जैन तक हेलिकॉप्टर से जाने के लिए 4524 रुपये किराया तय था।
इंदौर से ओंकारेश्वर मंदिर जाने के लिए 5274 रुपये किराया तय रहेगा।
इंदौर से उज्जैन और ओंकारेश्वर मंदिर की यात्रा करने पर 12 हजार 524 रुपये।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button