मध्यप्रदेश

14 सितंबर से 17 सितंबर तक लगातार चार छुट्टियों का आनंद सरकारी कर्मचारी उठा सकेंगे

भोपाल

मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में सरकारी कर्मचारियों के लिए खुशी की खबर है. सितंबर महीने से दिसंबर तक मध्य प्रदेश में सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले होने वाली है. सरकारी कर्मचारियों को इस दौरान कई अवकाश मिलने वाले हैं. ऐसे में सरकारी अधिकारी-कर्मचारी छुट्टियों का मजा परिवार के साथ ले सकेंगे. भोपाल में अनंत चतुर्दशी का भी अवकाश है, जबकि दीपावली पर लगातार 4 छुट्टी रहेगी.

बता दें कि सितंबर महीने में सरकारी कर्मचारियों को चार छुट्टी मिल सकेगी, जिसमें 14 सितंबर को शनिवार और 15 सितंबर को रविवार पड़ रहा है. इसी तरह 16 सितंबर को मिलाद-उन-नबी है. वहीं, 17 सितंबर को अनंत चतुर्दशी के चलते भोपाल में स्थानीय अवकाश घोषित किया गया है. भोपाल जिला प्रशासन ने चार अतिरिक्त अवकाश घोषित किए हैं, जिसमें 17 सितंबर, 11 अक्टूबर, 1 नवंबर और 3 दिसंबर शामिल हैं.

सितंबर से दिसंबर तक सरकारी कर्मचारियों की बल्ले-बल्ले

इस बार सरकारी अधिकारी-कर्मचारियों को दीपावली पर चार अवकाश मिलेंगे. 31 अक्टूबर को दीपावली के मद्देनजर सरकारी छुट्टी रहेगी. दीपावली के दूसरे दिन 1 नवंबर को भोपाल में जिला प्रशासन ने अवकाश घोषित किया है. 2 नवंबर को शनिवार और 3 नवंबर को रविवार की छुट्टी रहेगी. ऐसे में 31 अक्टूबर से 3 नवंबर तक लगातार चार दिनों की छुट्टियां रहने वाली हैं.

31 अक्टूबर से लगातार चार दिनों तक रहने वाली है छुट्टियां

लगातार चार दिनों की छुट्टियों के बाद अगले महीने में भी सरकारी कर्मचारियों के लिए एक दिन का अवकाश रहने वाला है. 3 दिसंबर को भोपाल गैस त्रासदी स्मृति दिवस है. ऐसे में भोपाल में सरकारी छुट्टी की घोषणा की गयी है. गौरतलब है कि 3 दिसंबर, 1984 को भोपाल में आधी रात के बाद दुनिया की सबसे बड़ी औद्योगिक घटना घटी थी. यूनियन कार्बाइड की फैक्ट्री से निकली जहरीली गैस ने हजारों लोगों की जिंदगियों को लील लिया था.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button