मध्यप्रदेश

नरेला रक्षाबंधन महोत्सव: मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने रचा नया कीर्तिमान इस वर्ष 1 लाख 82 हज़ार 529 बहनों से बंधवाये रक्षासूत्र

विश्व के सबसे बड़े रक्षाबंधन महोत्सव का समापन

नरेला रक्षाबंधन महोत्सव: मंत्री विश्वास कैलाश सारंग ने रचा नया कीर्तिमान इस वर्ष 1 लाख 82 हज़ार 529 बहनों से बंधवाये रक्षासूत्र

राष्ट्रीय खेल दिवस पर मंत्री सारंग को खिलाडियों ने बांधी राखी

भोपाल

सहकारिता, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री विश्वास कैलाश सारंग को इसबार 1 लाख 82 हज़ार 529 बहनों ने रक्षासूत्र बांधकर अपना ही रिकॉर्ड तोड़ते हुए नवीन कीर्तिमान स्थापित किया है। गुरुवार को रक्षाबंधन महोत्सव के अंतिम दिन नरेला विधानसभा अंतर्गत वार्ड 69,41 एवं 58 में आयोजित कार्यक्रमों में बड़ी संख्या में बहनें मंत्री सारंग को रक्षासूत्र बांधने पहुंची। वहीं खेल दिवस के अवसर पर टीटी नगर स्टेडियम में भी बड़ी संख्या में महिला खिलाड़ियों ने भी रक्षा सूत्र बांधे।

मंत्री सारंग ने अपने संबोधन में कहा कि पिछले वर्ष 1 लाख 42 हज़ार से अधिक बहनों ने राखी बांधी थी। वहीं इस वर्ष यह संख्या और बढ़ गई। उन्होंने कहा कि यह मेरा सौभाग्य है कि हर वर्ष नरेला परिवार की लाखों बहनों का स्नेह प्राप्त होता है। बहनों का यह प्रेम हर बार भावुक कर देता है। मंत्री सारंग ने मंच से ही नतमस्तक होकर बहनों का आभार व्यक्त किया।

अंतिम दिन बहनों में दिखा अपार उत्साह

नरेला रक्षाबंधन उत्सव के अंतिम दिन बहनों का उत्साह देखते ही बन रहा था। सभी बहनें अपने भैया विश्वास सारंग को रक्षासूत्र बांधने के लिये बड़ी उत्साहित थीं। मंत्री सारंग के कार्यक्रम स्थल पहुँचते ही सभी बहनों ने उन पर पुष्प वर्षा कर उनका स्नेहिल स्वागत किया। सारंग ने सभी बहनों की ओर हाथ हिलाकर उनका अभिवादन स्वीकार किया एवं आभार प्रकट किया। रक्षाबंधन महोत्सव के पूर्व नरेला विधानसभा के सभी 17 वार्डों के 338 बूथों में महोत्सव में भाग लेने वाली 1 लाख से अधिक बहनों का पंजीयन कराया गया था। वहीं आस पास के क्षेत्रों से भी बहनों ने ऑफ लाइन और ऑन लाइन पंजीयन करवाए थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button