मध्यप्रदेश

सभी अधिकारी संवेदनशीलता के साथ जनता के कार्य करें : जनजातीय कार्य मंत्री डा. शाह

सभी अधिकारी संवेदनशीलता के साथ जनता के कार्य करें : जनजातीय कार्य मंत्री डा. शाह

रतलाम में जिलाधिकारियों की बैठक लेकर दिए निर्देश

भोपाल

जनजातीय कार्य, लोक परिसंपत्ति प्रबंधन तथा भोपाल गैस त्रासदी राहत एवं पुर्नवास मंत्री तथा रतलाम जिले के प्रभारी मंत्री डॉ. कुंवर विजय शाह ने बुधवार को रतलाम में शासकीय योजनाओं एवं विकास गतिविधियों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में मंत्री डा शाह ने निर्देशित किया कि सभी विभागों के जिलाधिकारी पूरी संवेदनशीलता के साथ जनता के हित में कार्य करें। आमजन की सभी समस्याओं और शिकायतों का निराकरण समय सीमा में किया जाए।

मंत्री डॉ. शाह ने कहा कि रतलाम शहर के विकास के लिए हर संभव प्रयास किए जाएंगे, कोई कोर कसर बाकी नहीं रखी जाएगी। संभाग मुख्यालय बनने के सभी नार्म्स रतलाम पूरी करता है। इसलिए रतलाम को संभाग बनाने के लिए बैठक में प्रस्ताव पारित किया गया, जो राज्य शासन को भेजा जाएगा। मंत्री डॉ. शाह द्वारा रतलाम शहर के विकास के लिए भूमि की आवश्यकता की पूर्ति के लिये आवश्यक निर्देश कलेक्टर को दिए गए। प्रभारी मंत्री ने कहा कि रतलाम हवाई पट्टी का विस्तार किया जाएगा, जहां बड़े प्लेन उतर सकेंगे, बड़ी हवाई पट्टी के लिए अन्यत्र भूमि चिन्हित की जाएगी। उन्होंने रतलाम विकास प्राधिकरण की योजनाओं के संबंध में विस्तृत जानकारी भेजने के निर्देश दिए।

प्रभारी मंत्री ने निर्देशित किया कि रतलाम कलेक्टर कार्यालय में प्रभारी मंत्री हेल्प डेस्क स्थापित की जाए। जहां पर कर्मचारी तैनात रहकर आम जनता से आवेदन शिकायतें प्राप्त करेंगे, जिनका निराकरण जिला प्रशासन द्वारा किया जाएगा। वे स्वयं हर माह रतलाम आकर शिकायत निवारण की समीक्षा करेंगे। इससे पहले हर समय सीमा बैठक में कलेक्टर द्वारा निराकरण कार्रवाई की समीक्षा की जायेगी।

बैठक में मंत्री डॉ. शाह ने रतलाम जिले के शिप्रा चंबल नदी के सिपावरा संगम पर स्थित दीपेश्वर महादेव मंदिर के सौंदर्यीकरण व उन्नयन/विस्तार कार्य के लिए बनाए गए प्रोजेक्ट की जानकारी ली। कलेक्टर श्री राजेश बाथम ने लगभग 23 करोड रुपए लागत के इस प्रोजेक्ट के संबंध में जानकारी दी।

बैठक में प्रभारी मंत्री द्वारा जिले की सिंचाई परियोजनाओं की जानकारी भी ली गई। उन्होंने निर्देश दिए कि सिंचाई क्षमता के विस्तार के लिए जो परियोजनाएं हाथ में ली जाना है उन पर कार्य किया जाएगा। प्रभारी मंत्री ने रतलाम जिले के जावरा औद्योगिक क्लस्टर निर्माण के संबंध में प्रेजेंटेशन देखकर अधिकारियों को दिशा-निर्देश दिए। नमकीन क्लस्टर के संबंध में भी जानकारी प्राप्त की।

बैठक में लोकसभा सांसद श्री सुधीर गुप्ता सहित अन्य जन-प्रतिनिधि उपस्थित थे।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button