देश

बंगाल बंद :भाटपारा में BJP वर्कर्स पर चलाई गईं गोलियां, दो घायल, ममता बनर्जी पर भड़के सुवेंदु अधिकारी

कोलकाता
 बंगाल बंद के दौरान कई इलाकों से हिंसा का खबरें सामने आई हैं। उत्तर 24 परगना जिले के भाटपारा में बीजेपी के दो कार्यकर्ताओं को गोली मारी गई। हालांकि, पुलिस ने दावा किया कि ‘एंग्लो-इंडिया जूट मिल’ के बाहर कुछ लोगों ने दोनों लोगों की पिटाई की थी। उसने बताया कि घायलों को इलाज के लिए भाटपारा के सरकारी अस्पताल में ले जाया गया। लेकिन सुवेंदु अधिकारी ने फायरिंग का वीडियो शेयर करके पश्चिम बंगाल पुलिस से जवाब मांगा है। फिलहाल मामले में कोई आधिकारिक बयान सामने नहीं आया है।
 भाजपा कार्यकर्ताओं की कई स्थानों पर पुलिस से झड़प

पश्चिम बंगाल में 12 घंटे का बंद आहूत करने की कोशिश में भारतीय जनता पार्टी (BJP) के कार्यकर्ताओं की कई स्थानों पर बुधवार को पुलिस से झड़प हुई। 28 अगस्त को सुबह से ही सड़कों और रेल की पटरियों को अवरुद्ध करने के लिए पूर्व राज्यसभा सदस्य रूपा गांगुली और विधायक अग्निमित्रा पॉल समेत कई भाजपा नेताओं को हिरासत में लिया गया है।

बीजेपी के पूर्व सांसद अर्जुन सिंह ने आरोप लगाया कि तृणमूल कांग्रेस से जुड़े बदमाशों ने गोलियां चलाईं। सत्तारूढ़ पार्टी ने इस आरोप को खारिज किया है।सुवेंदु अधिकारी ने कहा कि बीजेपी के 12 घंटे के राज्यव्यापी बंद के दौरान उनके वर्कर्स पर गोलियां चलाई गईं।

सुवेंदु अधिकारी ने साधा निशाना

सुवेंदु अधिकारी ने फायरिंग का वीडियो भी शेयर किया है। इसमें उन्होंने लिखा कि भाटपारा में टीएमसी के गुंडे ने प्रख्यात भाजपा नेता प्रियांगु पांडे के वाहन पर गोलियां चलाईं। वाहन के चालक को गोली लगी है। इस तरह ममता बनर्जी और टीएमसी भाजपा को सड़कों से हटाने की कोशिश कर रहे हैं। बंद सफल रहा है और लोगों ने इसका पूरे दिल से समर्थन किया है। पुलिस और टीएमसी के गुंडों का विषाक्त मिश्रण भाजपा को डरा नहीं पाएगा।

फायरिंग के वीडियो में क्या

वीडियो को कार के अंदर से शूट किया गया है। दिख रहा है कि कार के सामने एक युवक हाथ में बंदूक लेकर कार पर सामने की ओर से ही फायरिंग करता है। कार के अंदर से चीखने की आवाजें आती हैं। अंदर बैठे लोग झुक जाते हैं।

बीजेपीका बंगाल बंद क्यों?

कोलकाता के आरजी कर अस्पताल में एक चिकित्सक के साथ दुष्कर्म और हत्या की घटना को लेकर मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के इस्तीफे की मांग करते हुए राज्य सचिवालय (नबान्न) तक मार्च निकाला गया था। यह मार्च एक नवगठित छात्र समूह ‘छात्र समाज’ ने आयोजित किया था। ‘नबन्ना मार्च’ में शामिल छात्रों की गिरफ्तारी के विरोध में बीजेपी ने आज (बुधवार) बंगाल बंद का आह्वान किया है। यह 12 घंटे का बंद है जिसका मिलाजुला असर देखने को मिल रहा है। इसे लेकर बीजेपी और टीएमसी के बीच तनाव भी बढ़ गया है।

राज्य में बंद को असरदार बनाने में जुटे बीजेपी के तीन प्रमुख नेताओं को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है, जिसमें सौमिक भट्टाचार्य, राहुल सिन्हा और लॉकेट चटर्जी का नाम शामिल है। हिरासत में लिए जाने के बाद लॉकेट चटर्जी ने कहा, 'इससे कुछ खास होने वाला नहीं है। वो लोग हमें जितना हिरासत में लेंगे, हम लोग इस बंद को इतना ही ज्यादा असरदार बनाएंगे।'

'बंगाल में जो हुआ है वो बहुत गलत हुआ'

भारतीय जनता पार्टी की सांसद एवं दिग्गज एक्ट्रेस हेमा मालिनी ने कहा बुधवार को कहा कि बंगाल में जो हुआ है वो बहुत गलत हुआ है। इस पर कार्रवाई होनी चाहिए। उन्होंने कहा कि बीजेपी के कार्यकर्ता प्रदर्शन कर रहे हैं। महिला पर अत्याचार के खिलाफ जल्द से जल्द कार्रवाई होनी चाहिए। जिसने गलत काम किया है उसे सजा मिलनी चाहिए।

बलात्कारियों को फांसी देने के लिए नया कानून बनाएगी ममता सरकार

भारतीय जनता पार्टी (BJP) की तरफ से आज (28 अगस्त) बुलाए गए 12 घंटे के 'बंगाल बंद' के बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने मंगलवार को बड़ा ऐलान करते हुए कहा कि अगले सप्ताह हम विधानसभा सत्र बुलाएंगे और बलात्कारियों के लिए मृत्युदंड सुनिश्चित करने के लिए 10 दिनों के भीतर एक विधेयक पारित करेंगे। उन्होंने कहा कि हम इस विधेयक को राज्यपाल के पास भेजेंगे। अगर वह इसे पारित नहीं करते हैं, तो हम राजभवन के बाहर धरना देंगे। यह विधेयक पारित होना ही चाहिए और वह इस बार जवाबदेही से बच नहीं सकते।

बंगाल बंद के दौरान BJP के कई नेताओं को पुलिस ने हिरासत में लिया

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता और उसके नजदीक हावड़ा में छात्रों के 'नबन्ना अभिजन' मार्च के दौरान बड़े पैमाने पर हिंसा के विरोध में भारतीय जनता पार्टी (BJP) ने 12 घंटे का 'बंगाल बंद' बुलाया है। इस दौरान बीजेपी के कई बडे़ नेताओं को पुलिस ने उठा लिया है।

टीएमसी और बीजेपी समर्थकों के बीच टकराव

भवानीपुर में भाजपा विधायक अग्निमित्रा पाल ने लोगों से अपने वाहन लेकर घरों से बाहर न निकलने का हाथ जोड़कर अनुरोध किया है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बंद के समर्थन में उत्तर 24 परगना के बनगांव स्टेशन, दक्षिण 24 परगना के गोचरण स्टेशन और मुर्शिदाबाद स्टेशन पर प्रदर्शन किया। उत्तर 24 परगना के बैरकपुर स्टेशन पर उस समय तनाव व्याप्त हो गया, जब भाजपा समर्थक और तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता आमने-सामने आ गए। भाजपा कार्यकर्ताओं ने हुगली स्टेशन पर एक लोकल ट्रेन को रोक दिया। पूर्व मेदिनीपुर जिले के नंदीग्राम में भाजपा कार्यकर्ताओं ने सड़क पर धरना दिया जिससे यातायात बाधित हो गया।कोलकाता के बागुईआटी इलाके में दुकानों पर जाकर बंद के समर्थन में विनम्रता पूर्वक दुकानें बंद करने को कहा जा रहा है। इसी बीच वहां पहुंची पुलिस ने कहा कि किसी को भी जबरदस्ती बंद नहीं कराना चाहिए।
बांकुड़ा बस अड्डे पर प्रदर्शन

 मालदा में सड़क जाम को लेकर तृणमूल तथा भाजपा कार्यकर्ताओं के बीच झड़प हो गयी। पुलिस ने कार्रवाई कर भीड़ को तितर-बितर किया। भाजपा कार्यकर्ताओं ने बांकुड़ा शहर के बस अड्डे पर भी प्रदर्शन किया। अलीपुरद्वार में सड़क जाम करने को लेकर भाजपा कार्यकर्ताओं की पुलिस से झड़प हो गयी। भाजपा कार्यकर्ताओं ने ‘दफा एक दाबी एक, मुख्यमंत्री पदत्याग’ (एक ही मांग, मुख्यमंत्री इस्तीफा दें) जैसे नारे लगाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button