विदेश

रूस ने यूक्रेन पर ड्रोन से की बमबारी और बड़ी संख्या में दागीं मिसाइलें

कीव.

रूस-यूक्रेन युद्ध दो साल से अधिक समय से जारी है। यह जंग दूर-दूर तक थमती नजर नहीं आ रही है। मॉस्को ने एक बार फिर हमले तेज कर दिए है। सोमवार तड़के कीव और यूक्रेन के अन्य शहरों में विस्फोट सुने गए। यूक्रेनी वायु सेना ने बताया कि रूसी बलों ने कीव पर बड़ी संख्या में ड्रोन और मिसाइल दागे और देशभर के कई क्षेत्रों को निशाना बनाया।

सुबह 6 बजे से ठीक पहले देश भर में हवाई हमले के सायरन बज गए। कीव के मेयर विताली क्लिट्सको ने बताया कि राजधानी के कई जिलों से बिजली गुल थी। फिर उन्होंने संकेत दिया कि शहर के दाहिने किनारे पर पानी की आपूर्ति के मुद्दे थे। खार्किव के मेयर इहोर तेरेखोव के अनुसार, वहां भी विस्फोट हुए।

हमले आधी रात से अभी तक जारी
यूक्रेनी सेना ने बताया कि हमले आधी रात के आसपास शुरू हुए, जो अभी भी जारी है। उनका कहना है कि कई हफ्तों बाद इतने बड़े पैमाने पर हमला किया गया है और देश के ऊर्जा बुनियादी ढांचे को निशाना बनाया जा रहा है।

बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया
वायु सेना के अनुसार, रूसी ड्रोन के कई समूह यूक्रेन के पूर्वी, उत्तरी, दक्षिणी और मध्य क्षेत्रों की ओर बढ़ रहे थे। इसके बाद कई क्रूज और बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया गया। अधिकारियों ने बताया कि राजधानी कीव में विस्फोटों की आवाज सुनी गई और शहर के कुछ इलाकों में बिजली आपूर्ति बाधित हो गई। उत्तर-पश्चिम यूक्रेन में लुत्स्क के मेयर इहोर पोलिशचुक ने कहा कि एक अपार्टमेंट ब्लॉक को नुकसान पहुंचा है। बाद में उन्होंने बताया कि हमले में एक व्यक्ति की जान भी चली गई।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button