राजनीति

मंडी से सांसद कंगना रनौत ने फिर किसान आंदोलन पर विवादित टिप्पणी की, पंजाब भी बन जाता बांग्लादेश

मंडी
बॉलीवुड एक्ट्रेस और हिमाचल प्रदेश के मंडी से बीजेपी सांसद कंगना रनौत ने एक बार फिर किसान आंदोलन पर विवादित टिप्पणी की है। कंगना ने कहा कि अगर सरकार मजबूत नहीं होती तो किसान आंदोलन के समय पंजाब को भी बांग्लादेश बना दिया जाता। बीजेपी सांसद ने आरोप लगाया कि किसान आंदोलन के समय उपद्रवी हिंसा फैला रहे थे और उनकी प्लानिंग बहुत लंबी थी। वहां रेप और हत्याएं भी हुई थीं। बता दें कि कंगना की आने वाली फिल्म इमरजेंसी सुर्खियों में है। पंजाब में फिल्म का विरोध हो रहा है। पंजाब के निर्दलीय सांसद सरबजीत सिंह खालसा ने ट्रेलर में दिखाए गए दृश्यों पर आपत्ति जताई है। उन्होंने कहा कि इसमें सिखों को गलत तरीके से पेश किया गया है। उन्होंने इसकी रिलीज पर रोक लगाने की मांग की है। वहीं, सिखों की सर्वोच्च संस्था एसजीपीसी भी इस पर बैन लगाने की मांग कर रही है।

एसजीपीसी अध्यक्ष एडवोकेट हरजिंदर सिंह धामी ने आरोप लगाया था कि सिखों के चरित्र को गलत तरीके से पेश करने वाली फिल्म 'इमरजेंसी' पर तत्काल प्रतिबंध लगना चाहिए। यह फिल्म सिख विरोधी और पंजाब विरोधी शब्दावली के कारण विवादों में रहने वाली अभिनेत्री कंगना रनौत द्वारा जानबूझकर सिखों के चरित्रहरण करने के इरादे से बनाई गई है। जिसे सिख समुदाय बर्दाश्त नहीं कर सकता। ऐसे में इस समय कंगना रनौत के किसान आंदोलन पर दिए उनके ताजा बयान को उनकी फिल्म के हो रहे विरोध के साथ जोड़ कर देखा जा रहा है। कंगना रनौत के किसान आंदोलन के दौरान हत्या और रेप वाले बयान के बाद पंजाब में फिर बवाल मच गया है।

क्या कहा कंगना ने?
कंगना ने कहा कि पंजाब में किसान आंदोलन के नाम पर उपद्रवी हिंसा फैला रहे थे। वहां रेप और हत्याएं हो रही थीं। सरकार ने किसान बिल को वापस ले लिया, नहीं तो इन उपद्रवियों की बहुत लंबी योजना थी। वे देश में कुछ भी कर सकते थे। पंजाब भाजपा ने कंगना रनौत के बयान से पल्ला झाड़ लिया है। पंजाब भाजपा के वरिष्ठ नेता हरजीत ग्रेवाल ने कहा कि ये कंगना का निजी बयान है, इसका पार्टी से कोई लेना-देना नहीं है।

भड़की कांग्रेस बोली- NSA लगाओ
कंगना रनौत के बयान पर कांग्रेस भड़क गई है। पंजाब के पूर्व मंत्री और कांग्रेस नेता राजकुमार वेरका ने मांग की है कि कंगना पर एनएसए लगाकर उन्हें असम की डिब्रूगढ़ जेल भेजा जाए। वह रोज पंजाब के नेताओं के खिलाफ जहर उगलती हैं और अब उन्होंने कहा है कि किसान आंदोलन के समय रेप व हत्याएं हुईं। वह किसके शाह पर बोल रही हैं, इसकी सफाई बीजेपी को देनी चाहिए। वह भाजपा से चुनी गई हैं, जबकि कोई आम कलाकार नहीं हैं। वेरका ने पंजाब सीएम भगवंत मान से कंगना के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाने की मांग की है।

कई बार विवादित बोल बोल चुकी
कंगना इस से पहले भी किसानों और किसान आंदोलन पर कई बार विवादित बोल बोल चुकी हैं। किसान आंदोलन के वक्त कंगना ने 27 नवंबर 2020 को एक सोशल मीडिया पोस्ट की। जिसमें कंगना ने कहा था कि किसानों के प्रदर्शन में शामिल होने वाली महिलाएं 100 रुपए में आती हैं। इस ब्यान से किसान भड़क गए थे। 3 महीने पहले कंगना जब चंडीगढ़ एयरपोर्ट पर आईं तो यहां सीआईएसएफ की महिला कॉन्स्टेबल कुलविंदर कौर ने उन्हें थप्पड़ जड़ दिया। सीआईएसएफ कॉन्स्टेबल की वीडियो भी सामने आई थी, जिसमें वह कह रही थीं कि कंगना ने जब किसान आंदोलन में शामिल महिला को 100 रुपए में धरना देने वाली कहा था तो उसकी मां भी धरने पर बैठी थीं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button