मध्यप्रदेश

खंडवा में 20 लाख रुपये के जेवर ले गए बदमाश

खंडवा, बोरगांव बुजुर्ग.
खंडवा के बोरगांव बुजुर्ग में शनिवार रात को चोरों ने दो सराफा की दुकानों को अपना निशाना बनाकर लाखों के गहने चुरा लिए। चोरी की यह वारदात सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गई है। करीब 20 मिनट तक उन्होंने गांधी चौक पर आमने सामने स्थित प्रकाश सोनी की जयदीप ज्वेलर्स और सीताबचंद सोनी की चंचल ज्वेलर्स दोनों दुकानों पर बेखौफ वारदात को अंजाम देने के बाद बाइक से फरार हो गए। पुलिस और फोरेंसिक टीम बदमाशों की तलाश में जुटी है।

शटकर उचकाकर दुकान में घुसे
पंधाना थाना क्षेत्र के बोरगांव में शनिवार रात करीब तीन बजे आठ से दस नकाबपोश बदमाश सराफा दुकानों के शटर और चैनल तोड़कर लगभग 20 लाख रुपये का माल लेकर फरार हो गए। सीसीटीवी में दिखाई दे रहे आधा दर्जन चोर, पहले शटर उचकाकर दुकान में घुसे। इसके बाद दुकान में रखे चांदी के गहनों के डिब्बों और लोहे की अलमारी में रखे सोने के गहनें समेटकर भाग निकले। बदमाशों ने गहनों को खाली कर प्लास्टिक के डब्बे दुकान के बाहर ही फेंक दिए।

बोरगांव बुजुर्ग में सबसे बड़ी चोरी की वारदात
सीसीटीवी में दिखाई दे रहे चोर तीन बाइक से आए थे। उन्होंने बारिश का फायदा उठाकर घटना को अंजाम दिया। बोरगांव बुजुर्ग में अब तक कि सबसे बडी़ चोरी की वारदात है। सराफा व्यापारी जेवरात को गिरवी रखने का काम करते हैं, जिनकी दुकान में लाखों के जेवरात रखे हुए थे। जो चोर समेटकर ले गए।

प्रकाश ज्वेलर्स और सीताबचंद सोनी की दुकान में हुई चोरी की सूचना मिलते ही खंडवा से पुलिस टीम मौके पर पहुंची है। पुलिस सीसीटीवी फुटेज और खोजी डॉग की मदद से चोरों की तलाश में जुटी है। बदमाशों की तलाश के लिए अलग-अलग टीम में गठित की गई है, जो आसपास के खेत में और संभावित स्थानों पर पड़ताल कर रही है।

बाहर खड़ी बाइक भी ले गए बदमाश
बताया जाता है कि बदमाश दुकानों के बाहर खड़ी एक युवक की बाइक भी साथ ले गए थे। जिसे बाद में हाइवे पर छोड़कर भाग निकले। चोरी गए माल का विवरण जुटाया जा रहा है। फोरेंसिक जांच की वजह से दुकान में किसी को अंदर अभी प्रवेश नहीं करने दिया गया है।

दीवाल गांव में भी हुई थी 20 लाख की चोरी
तीन दिन पहले बंधन थाना क्षेत्र के ग्राम दीवाल में भी बदमाशों ने लगभग 20 लाख रुपये से अधिक की चोरी की थी। इस चोरी के सिलसिले में पुलिस बाइक चोर को पकड़ कर थाने लाई थी। पूछताछ के पहले ही उसने पंधाना थाने की हवालात में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली थी। खंडवा जिले में बढ़ती चोरी की वारदातों को लेकर पुलिस के वरिष्ठ अधिकारी गंभीरता से ले रहे हैं। बोरगांव की सराफा दुकान में हुई चोरी का सुराग लगाने के लिए पुलिस अधीक्षक मनोज कुमार राय के निर्देश पर पुलिस महकमा जुट गया है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button