खेल-जगत

गेंदबाज जोश हेजलवुड पिंडली में खिंचाव के कारण स्कॉटलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे

मेलबर्न
ऑस्ट्रेलियाई तेज गेंदबाज जोश हेजलवुड पिछले सप्ताह प्रशिक्षण के दौरान पिंडली में खिंचाव के कारण अगले महीने स्कॉटलैंड के खिलाफ होने वाली टी-20 सीरीज में नहीं खेल पाएंगे।

अपने आखिरी पांच टी20 मैच 2021 में खेलने वाले रिले मेरेडिथ को टीम में शामिल किया गया है। हेजलवुड की चोट को मामूली बताया गया है और उम्मीद है कि वह सितंबर में इंग्लैंड के खिलाफ टी20 और वनडे मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे, हालांकि चयनकर्ता व्यस्त घरेलू गर्मियों से पहले सतर्क रुख अपना सकते हैं जिसमें भारत के खिलाफ पांच टेस्ट शामिल हैं।

मेरेडिथ इंग्लिश सीज़न के दौरान व्हाइट-बॉल क्रिकेट में समरसेट के लिए खेले हैं। उन्होंने टी20 ब्लास्ट में 22.78 की औसत से 14 विकेट लिए और तीन वन-डे कप खेलों में छह विकेट लिए, जिसमें लॉर्ड्स में मिडलसेक्स के खिलाफ 27 रन देकर 4 विकेट शामिल हैं, जहाँ समरसेट फ़ाइनल में पहुँच गया है। उन्होंने तीन साल पहले न्यूज़ीलैंड और वेस्टइंडीज के खिलाफ खेलते हुए आठ टी20आई विकेट लिए हैं। हेजलवुड दूसरे तेज गेंदबाज हैं जिन्हें टीम से बाहर कर दिया गया है, जबकि स्पेंसर जॉनसन को हंड्रेड में खेलते हुए साइड स्ट्रेन हुआ था।

स्कॉटलैंड सीरीज़ के लिए तेज गेंदबाजी में अब मेरेडिथ, जेवियर बार्टलेट, सीन एबॉट और नाथन एलिस के साथ-साथ ऑलराउंडर कैमरन ग्रीन, आरोन हार्डी और मार्कस स्टोइनिस और संभावित कप्तान मिशेल मार्श शामिल होंगे। स्पिन की जिम्मेदारी एडम ज़म्पा और अनकैप्ड कूपर कोनोली संभालेंगे। ऑस्ट्रेलिया सोमवार को स्कॉटलैंड के लिए उड़ान भरेगा, जिसका पहला टी20 मैच 4 सितंबर को एडिनबर्ग में होगा।

स्कॉटलैंड के खिलाफ सीरीज के लिए ऑस्ट्रेलिया की टी20 टीम इस प्रकार है-

मिशेल मार्श (कप्तान), सीन एबॉट, जेवियर बार्टलेट, कूपर कोनोली, टिम डेविड, नाथन एलिस, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, कैमरून ग्रीन, आरोन हार्डी, ट्रैविस हेड, जोश इंग्लिस (विकेट कीपर), रिले मेरेडिथ, मार्कस स्टोइनिस, एडम ज़म्पा।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button