राजनीति

भाजपा अब जम्मू-कश्मीर में लोगों की आवाज नहीं दबा सकती: कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे

नई दिल्ली
कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने गुरुवार को कहा कि भाजपा अब जम्मू-कश्मीर में लोगों की आवाज नहीं दबा सकती। कांग्रेस अध्यक्ष ने श्रीनगर में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा, "मैं यह रिकॉर्ड करना चाहता हूं कि भाजपा अब जम्मू-कश्मीर में लोगों की आवाज को दबा नहीं सकती। कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के लिए राज्य का दर्जा वापस सुनिश्चित करने के लिए प्रतिबद्ध है। कांग्रेस जम्मू-कश्मीर के लोगों के कल्याण के लिए काम करने के लिए प्रतिबद्ध है।"

उन्होंने कहा कि आगामी विधानसभा चुनाव के लिए जम्मू-कश्मीर में गठबंधन बनाने की कोशिशें जारी हैं। कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा, "हम पूरे विपक्ष को साथ लेकर चलना चाहते हैं और अपने स्थानीय नेताओं से मिले फीडबैक के आधार पर जम्मू-कश्मीर में चुनावी गठबंधन के प्रयास चल रहे हैं।" उन्होंने कहा कि बीजेपी जम्मू-कश्मीर में चुनाव सुनिश्चित नहीं कर सकी। उन्होंने कहा, ''भाजपा ने सुप्रीम कोर्ट के निर्देशों के मद्देनजर दबाव में चुनाव की घोषणा की।''

उन्होंने कहा कि जम्मू-कश्मीर में अभूतपूर्व बेरोजगारी देखी गई है। उन्होंने कहा, "भाजपा के बड़े-बड़े दावे कि अनुच्छेद 370 के बाद, जम्मू-कश्मीर में आतंकवाद का सफाया हो गया है, विफल हो गए हैं। घुसपैठ बढ़ गई है और आतंकवादी घटनाओं में भी वृद्धि देखी गई है।" बुधवार को राहुल गांधी, मल्लिकार्जुन खड़गे और के.सी. वेणुगोपाल जम्मू-कश्मीर के दो दिवसीय दौरे पर श्रीनगर पहुंचे।

राहुल गांधी आगामी विधानसभा चुनावों के लिए एनसी और कांग्रेस के बीच सीट-बंटवारे की व्यवस्था को अंतिम रूप देने के लिए नेशनल कॉन्फ्रेंस (एनसी) अध्यक्ष डॉ. फारूक अब्दुल्ला से भी मुलाकात कर रहे हैं। कांग्रेस के तीन वरिष्ठ नेता भी जम्मू-कश्मीर के जम्मू संभाग का दौरा करेंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button