उत्तर प्रदेश

ठाकुरद्वारा स्थित निजी अस्पताल में दुष्कर्म पीड़िता नर्स की अचानक बिगड़ गई हालत, हायर सेंटर रेफर

मुरादाबाद

ठाकुरद्वारा की दुष्कर्म पीड़िता नर्स की हालत अचानक   फिर से बिगड़ गई। उसे नगर के सरकारी अस्पताल में  बृहस्पतिवार सुबह भर्ती कराया गया। इससे पहले तबीयत खराब होने पर पीड़िता को बुधवार रात काशीपुर के प्राइवेट अस्पताल ले जाया गया था। जहां डॉक्टर ने उसे भर्ती करने से इनकार करते हुए दवाई देकर घर भेज दिया था।

सुबह फिर से उसकी हालत बिगड़ गई। इससे परिजन आनन फानन में उसे सीएचसी लेकर पहुंचे। प्राथमिक उपचार के बाद उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया है। ठाकुरद्वारा के चर्चित नर्स दुष्कर्म मामले को शासन ने गंभीरता से लिया है। डीजीपी कार्यालय से रिपोर्ट मांगी गई है। पुलिस अफसरों ने अब तक कार्रवाई और विवेचना के बारे में रिपोर्ट बनाकर भेज दी है। अब विवेचना एसपी देहात संदीप कुमार मीना की निगरानी में की जा रही है। वह रोज इस केस की समीक्षा कर करेंगे।

इसके अलावा डीजीपी कार्यालय से भी प्रगति रिपोर्ट मांगी गई है। पुलिस अफसरों का लक्ष्य है कि हर पहलू की गहनता से जांच कर एक सप्ताह में चार्जशीट कोर्ट में दाखिल की जाएगी। डिलारी थाना क्षेत्र के गांव में रहने वाली नर्स के पिता ने 18 अगस्त को ठाकुरद्वारा थाने में केस दर्ज कराया था। जिसमें बताया कि उसकी बेटी दस माह से ठाकुरद्वारा के एक निजी अस्पताल में नर्स का काम कर रही थी।

शनिवार रात करीब साढ़े बारह बजे उसके पास नर्स मेहनाज आई थी। उसने कहा कि अस्पताल की ऊपरी मंजिल पर डॉ. शाहनवाज बुला रहे हैं। पीड़िता ने जाने से इन्कार किया तो वार्ड बॉय जुनैद उसे जबरन खींच कर ले गया था। इसके बाद आरोपी डॉक्टर ने पीड़िता के साथ किया था। सीओ ठाकुरद्वारा राजेश कुमार केस की विवेचना कर रहे हैं। डीजीपी कार्यालय से भी इस में प्रगति रिपोर्ट मांगी गई है। एसएसपी सतपाल अंतिल ने बताया कि एसपी देहात की निगरानी में केस की विवेचना कराई जा रही है। इस चर्चित केस की विवेचना की हर रोज समीक्षा की जा रही है। जल्द ही इस मामले में चार्जशीट दाखिल की जाएगी।

पीड़िता को मिलेगी मदद, पुलिस ने भेजी फाइल
दुष्कर्म पीड़िता को सरकार से अनुदान दिलाने के लिए पुलिस ने फाइल तैयार कर जिला प्रशासन को भेज दी है। सीओ राजेश कुमार ने बताया पीड़िता को अनुदान की पहली किस्त दिलाने के लिए फाइल तैयार कर भेज दी गई है। चार्जशीट दाखिल होने के बाद अनुदान की दूसरी किस्त के लिए फाइल भेजी जाएगी। पीड़िता और उसके परिवार की सुरक्षा के लिए पुलिस कर्मी लगातार घर की निगरानी कर रहे हैं।

फोरेंसिक लैब से रिपोर्ट आने के बाद दाखिल की जाएगी चार्जशीट
ठाकुरद्वारा नगर के निजी अस्पताल में नर्स से दुष्कर्म के मामले में पुलिस ने कोर्ट में चार्जशीट दाखिल करने की कार्रवाई तेज कर दी है। अस्पताल के डॉ. शाहनवाज पर अस्पताल की नर्स और वार्ड बॉय के सहयोग से दुष्कर्म करने का आरोप है। तीनों के खिलाफ एससी-एसटी एक्ट, दुष्कर्म और अन्य धाराओं में रिपोर्ट दर्ज कराई गई है। मामले की जांच सीओ राजेश कुमार कर रहे हैं।

उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल करने की प्रक्रिया तेजी से चल रही है। आरोपी डॉक्टर और पीड़िता के कपड़ों की जांच फॉरेंसिक लैब में कराई जा रही है। दो-तीन दिन में रिपोर्ट आने पर आरोपियों के खिलाफ कोर्ट में चार्जशीट दाखिल की जाएगी। कोर्ट में मामले का ट्रायल शुरू कराया जाएगा।

उधर, एसडीएम मनी अरोड़ा का कहना है कि स्वास्थ्य विभाग डॉ. शाहनवाज की डिग्री की जांच कर रहा है। क्षेत्र में अवैध रूप से चल रहे अस्पताल, पैथोलॉजी लैब और क्लीनिक आदि की भी सूची तैयार कराई जा रही है। उनकी जांच करवाकर कार्रवाई होगी।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button