टेक्नोलॉजी

Huawei सितंबर में लॉन्च करेगा ट्राई-फोल्ड फोन: जानें संभावित कीमत, फीचर्स और अधिक

चाइनीज स्मार्टफोन ब्रांड Huawei की तरफ से अब तक का सबसे यूनीक स्मार्टफोन लाया जा रहा है, जिसकी डिस्प्ले दो बार मुड़ जाएगी। मतलब आपको एक सिंगल डिवाइस में तीन डिस्प्ले मिलेंगी। इस तरह आपके फोल्डेबल फोन की पूरी डिस्प्ले बढ़ाकर 10 इंच की हो जाएगी। इससे पहले तक मार्केट में फ्लिप और फोल्ड फोन मौजूद थे, जिसकी डिस्प्ले एक बार मुड़ती थी और इसमें दो डिस्प्ले मिलती थी, जो फोन अनफोल्ड होने पर करीब 7 इंच का हो जाता था।

सैमसंग को मिलेगी जोरदार टक्कर

लेकिन अब हुआवे ट्राई फोल्डेबल डिस्प्ले फोन लेकर आया है। ऐसे में सैमसंग को जोरदार टक्कर मिलने की उम्मीद है, क्योंकि फोल्डेबल स्मार्टफोन मार्केट में सैमसंग का दबदबा मौजूद था। वैेसे सैमसंग के अलावा कई अन्य स्मार्टफोन ब्रांड फोल्डेबल फोन लेकर आ रहे हैं, लेकिन इसमें सैमसंग की हिस्सेदारी सबसे ज्यादा है।

क्या होंगे ट्राई फोल्ड फोन के फीचर?

Huawei का ट्राई फोल्डेबल स्मार्टफोन अगले माह सितंबर तक लॉन्च होगा। लीक रिपोर्ट की मानें, तो फोन अनफोल्ड होने पर 10 इंच स्क्रीन साइज में आएगा, जो एक टैबलेट जितनी स्क्रीन होगी। GSMArena की रिपोर्ट की मानें, तो हुआवे के सीईओ रिचर्ड यू ने चाइनीज सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म Weibo पर तीन बार फोल्ड होने वाले स्मार्टफोन की फोटो साझा की है। यह फोन एक नहीं, बल्कि तीन बार मुड़ जाएगा। फोन में सेंट्रल पंच होल डिस्प्ले दिया जाएगा। लीक रिपोर्ट की मानें, तो अपकमिंग ट्राई फोल्ड फोन में Kirin 9 सीरीज प्रोसेसर का इस्तेमाल किया जाएगा।

कीमत होगी फोन की कीमत

जैसन विल नाम के ट्विटर हैंडल ने हुआवे के ट्राई फोल्डेबल स्मार्टफोन का प्रोटोटाइप साझा किया है। साथ ही दावा किया है कि अपकमिंग ट्राई फोल्ड फोन की कीमत करीब 4,900 डॉलर यानी करीब 4,11,334 रुपये होगी, जो सैमसंग गैलेक्सी Z Fold 6 के 1,799 डॉलर करीब 1.50 लाख से काफी ज्यादा होगी।

क्या भारत में लॉन्च होगा फोन

Huawei ब्रांडेड स्मार्टफोन फिलहाल भारत में मौजूदा नहीं है। मतलब इनकी भारत में बिक्री नहीं होती है। ऐसे में ट्राई फोल्ड फोन के भारत में लॉन्चिंग की उम्मीद नहीं है। हालांकि इसे चीन के बाहर ग्लोबल मार्केट में उपलब्ध कराया जा सकता है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button