खेल-जगत

इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज से पहले एक और अभ्यास मैच खेलना चाहते थे धनंजय डी सिल्वा

नई दिल्ली
 धनंजय डी सिल्वा ने स्वीकार किया है कि वह इंग्लैंड के खिलाफ टेस्ट सीरीज की तैयारी में कम से कम एक और अभ्यास मैच खेलना चाहते थे। यह श्रीलंका का आठ वर्षों में ब्रिटेन का पहला टेस्ट दौरा था। श्रीलंका ने पिछले सप्ताह न्यू रोड पर इंग्लैंड लायंस टीम के खिलाफ चार दिवसीय मैच खेला था और अपनी पहली पारी में केवल 139 रन बनाकर आउट हो गई थी, टीम को मैच में सात विकेट से हार का सामना करना पड़ा था।

हालाँकि मेहमान टीम ने खेल में बेहतर प्रदर्शन किया और दूसरे टेस्ट में बेहतर बल्लेबाजी की, लेकिन वे मैनचेस्टर में होने वाले टेस्ट में बिना किसी अतिरिक्त अभ्यास के उतरेंगे। धनंजय ने कहा, एशियाई देशों की तुलना में यहाँ की परिस्थितियाँ काफी अलग हैं। हम कुछ मैच खेलना चाहते थे, लेकिन हमें वही मिला। उन्होंने एक बयान में कहा, हम पूरी ताकत के साथ [वार्म-अप के लिए टीम] नहीं गए। हमने कुछ खिलाड़ियों को आजमाया भी है। नतीजा हमारे पक्ष में नहीं गया, लेकिन मुझे लगता है कि हमारे पास तैयारी थी। यह इस मैच में काम आएगी।

धनंजय, जिन्होंने अब तक अपने नेतृत्व में तीन टेस्ट मैचों में से प्रत्येक में श्रीलंका को जीत दिलाई है, ने माना कि 2018 के बाद से यह श्रीलंका की पहली टेस्ट सीरीज़ है जिसमें दो से अधिक टेस्ट शामिल हैं, जिससे शेड्यूल कड़ा हो सकता है और इसलिए, उनकी टीम संभावित रूप से एक और अभ्यास मैच से वंचित हो सकती है। हालाँकि, कप्तान ने माना कि उनकी टीम अच्छी मानसिक स्थिति में है।

उन्होंने कहा, मुझे इसके बारे में कोई जानकारी नहीं है। शायद इसलिए क्योंकि हम लंबे समय के बाद तीन मैचों की सीरीज़ खेल रहे हैं; शायद यही कारण है कि एक और अभ्यास मैच शेड्यूल नहीं किया गया है। उन्होंने कहा, हमारी मानसिक स्थिति अच्छी है। हां, हम अभ्यास मैच हार गए, लेकिन वह मैच हमारी ट्रेनिंग के लिए है। उसमें हमने वह तैयारी की जो हम चाहते थे। ऐसा लग रहा है कि यह बारिश से प्रभावित मैच होगा। पिछली बार यहां खेले हुए काफी समय हो गया है, लेकिन कुछ अनुभवी खिलाड़ी हैं…वे मेरे साथ अपना अनुभव साझा कर रहे हैं।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button