छत्तीसगड़

छत्तीसगढ़ के कोरबा-बीजापुर में भोजली विसर्जन में डूबने से युवक और दो मासूमों की मौत

बीजापुर.

मानिकपुर चौकी क्षेत्र अंतर्गत मुड़ापार बस्ती भोजली विसर्जन के दौरान एक युवक की तालाब में डूबने से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि मुड़ापार बस्ती 24 वर्षीय नील आकाश भोजली विसर्जन करने अपने दोस्तों के साथ गया हुआ था। इस दौरान यह घटना सामने आई है। दोपहर तीन मुड़ापार बस्ती भोजली विसर्जन का कार्यक्रम बस्ती वासियों के द्वारा रखा गया था। जहां बस्ती के सभी युवक युवती ,महिलाएं और बच्चे समेत सभी लोग कार्यक्रम में मौजूद थे।

रीति-रिवाज के साथ पूजा पाठ की। इसके बाद भोजली लेकर क्रमबद्ध बस्ती से रैली निकाली गई। बताया जा रहा है कि इस दौरान युवक तालाब के पास खड़ा हुआ था। अचानक पैर फिसला और तालाब में जा गिरा। जब गिरा इस दौरान लोगों को लगा कि विसर्जन कर तालाब में नहाने कूदा होगा। उसे तैरने आता होगा और वह बाहर निकल आएगा। जब डूबते हुए लोगों ने देखा तो तालाब में छलांग लगा दी। उसे किसी तरह बाहर निकाला देखते ही देखते लोगों की भीड़ एकत्रित हो गई और उसे तत्काल जिला मेडिकल कॉलेज के लिए रवाना किया गया। जहां अस्पताल पहुंचते ही डॉक्टरों ने जांच के दौरान मृत घोषित कर दिया। इस घटना की सूचना मिलते ही परिजनों और दोस्तों की भीड़ जिला मेडिकल कॉलेज में एकत्रित हो गई। शव को देख किसी को विश्वास नहीं हो रहा था। वहीं घटना की सूचना मिलते ही मानिकपुर चौकी से पुलिस मौके पर पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी लेते हुए शव को पोस्टमार्टम कक्ष के लिए रवाना किया गया। मानिकपुर चौकी प्रभारी प्रेम साहू ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिस घटनास्थल पर पहुंची और घटनाक्रम की जानकारी ली गई। जहां जिला मेडिकल कॉलेज में मौत होना पाया गया। आगे की जांच कार्रवाई की जा रही है।

बीजापुर में दो बच्चों की डूबने से मौत
वहीं दूसरी तरफ बीजापुर जिले के ग्राम दुगोली के बीचपारा से एक बेहद दिल दहला देने वाली खबर सामने आई है। यहां दो बच्चों की डबरी में डूबने से मौत हो गई है। बच्चों की मौत की खबर के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल हो गया है। गांव में मातम छा गया है। खबर के मुताबिक, मंगलवार को दुगोली गांव के बीच पारा में दो मासूम बच्चों की डबरी में डूबने से मौत हो गई। बताया गया है कि परिजन बच्चों को अपने साथ खेत लेकर गये थे। परिजना खेत के काम में जुट गए।  इसी बीच दोनों बच्चे खेत से खेलते- खेलते घर के पास बने डबरी के पास चले गए और उसमें डूब गए। डॉक्टरों ने बच्चों को मृत घोषित किया।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button