उत्तर प्रदेश

बाराबंकी में युवक की हत्या कर फेंका गया शव, शिवगढ़ थाना क्षेत्र के तालाब में मिला

बाराबंकी

बाराबंकी में कोतवाली क्षेत्र के ज्ञानखेर मजरे गुमांवा गांव निवासी युवक की हत्या कर फेंका गया शव सीमा पर स्थित रायबरेली जनपद के शिवगढ़ थाना क्षेत्र में तालाब में मिला। युवक का हाथ पैर और मुंह बांधकर हत्या की गई। शिवगढ़ पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। मंगलवार की रात में खेत देखने गए युवक के न लौटने पर परिजनों ने हैदरगढ़ कोतवाली में गुमशुदगी लिखी थी। हैदरगढ़ पुलिस का कहना है कि अगर तहरीर मिलेगी तो हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। घटना को लेकर परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था।

हैदरगढ़ के ज्ञानखेर गांव निवासी गोविंद (35) पुत्र दूलन मंद बुद्धि था। मंगलवार की शाम लगभग पांच बजे गोविंद घर से बताकर निकला कि वह दो सौ मीटर दूर थाना शिवगढ़ जनपद रायबरेली में स्थित अपने खेत को देखने जा रहा है। देर शाम तक वापस न लौटने पर परिजन उसे तलाश करने लगे। आधी रात तक बेटे का पता न लगने पर परिजनों ने हैदरगढ़ थाने आकर तहरीर दी।यह भी बताया कि उनका बेटा गोविंद गांव के ही श्यामू सिंह सिंह के साथ अंतिम बार देखा गया था। बताया कि श्यामू सिंह उससे रंजिश मानता है। हैदरगढ़ पुलिस ने रात ही में आरोपी श्यामू सिंह को पकड़ लिया और पूछताछ के लिए थाने ले आई।

बुधवार की सुबह शिवगढ़ थाना क्षेत्र के ग्रामीण अपने खेतों की और निकले तो खेत के किनारे ही स्थित तालाब में गोविंद का शव पड़ा देख स्तब्ध रह गए। थोड़ी ही देर में मौके पर बड़ी संख्या में ग्रामीण एकत्र हो गए। यह तालाब थाना शिवगढ़ क्षेत्र में आता है। सूचना मिलने पर थाना शिवगढ़ व हैदरगढ़ पुलिस भी मौके पर पहुंची। पुलिस ने ग्रामीणों के सहयोग से शव को तालाब से बाहर निकालवाया। युवक के हालात देखकर सभी हतप्रभ रह गए। उसका हाथ और पर राशन से बनता हुआ था। उसका शर्ट फाड़ कर उसी से उसका मुंह भी कसकर बांधा हुआ था। सिर व जांघ आदि पर चोट के निशान साफ दिखाई दे रहे थे। पुलिस भी हत्या कर शव तालाब में फेंकने की बात स्वीकार कर रही थी। घटनास्थल जनपद रायबरेली होने के कारण शिवगढ़ थाने की पुलिस शव को पोस्टमार्टम के लिए ले गई।

 उधर, मौके पर पहुंचे परिजनों का रो-रो कर बुरा हाल था। सभी एक स्वर में विपक्षियों पर हत्या करने का आरोप लगा रहे थे। इसे लेकर कोतवाल अजय प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि अभी घटना की तहरीर नहीं मिली है। शिवगढ़ पुलिस ने शव को पोस्टमार्टम के लिए रायबरेली भेजा है। परिजनों द्वारा तहरीर दी जाएगी तो हत्या का मुकदमा दर्ज किया जाएगा। परिजनों ने भी कहा कि वह हैदरगढ़ कोतवाली में ही मुकदमा दर्ज कराएंगे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button