मध्यप्रदेश

नगर परिषद डिंडौरी में संचालित एवं निर्माणाधीन कार्यों का कलेक्टर हर्ष सिंह ने निरीक्षण किया

नगर परिषद डिंडौरी में संचालित एवं निर्माणाधीन कार्यों का कलेक्टर हर्ष सिंह ने निरीक्षण किया

वार्डो में रंग मंच लंबे समय से पड़े अधूरे ना ही नगर परिषद और न ही जनप्रतिनिधि दे रहे ध्यान

डिंडोरी
जिला मुख्यालय में लंबे समय से पड़े अधूरे कार्यों जायजा लेते हुए जल्द से जल्द कार्य पूर्ण करने के लिए कलेक्टर ने निर्देशित किया जबकि वार्डो में नगर परिषद द्वारा रंग मंच  सन 21.22में प्रस्तावित हुआ था लेकिन आज तक रंग मंचो का कार्य अपूर्ण है।जिसके लिए न ही नगर परिषद ध्यान दे रहा है ना ही जनप्रतिनिधि जबकि अध्यक्ष श्रीमति सुनीता सारस और उपाध्यक्ष एब पार्षद महोदया द्वारा सन, 22,23में वार्ड भ्रमण के दौरान वार्ड न,10 शांति नगर  वार्ड वासियों को आश्वासन दिया गया था की यह अधूरा रंग मंच विधान सभा चुनाव के बाद तत्कालिक काम चालू कराकर रंग मंच।का कार्य पूर्ण कराया जाएगा लेकिन आज तक यह कार्य अपूर्ण है नगर परिषद जाने पर आज कल करके लंबे समय से अधूरे पड़े कार्यों पर कोई ध्यान नहीं दिया जा रहा है यह समस्या किसी एक वार्ड की नही बल्कि और भी वार्डो में भी यही स्थिति है जानकारी लेने पर कह दिया जाता है की राशि न होने से कार्य अपूर्ण है जबकि इनके टेंडर 21,22 में ही हो गए थे जब तो इतना कार्य इनके द्वारा कराया गया था।अब कहते है की नया प्रोपाजल तैयार किया गया है जैसे ही परिषद की बैठक होती है तो उस में पास कराकर कार्य जल्द ही प्रारंभ किया जाएगा।जबकि हमारे द्वारा समय समय में इस बात को लेकर अध्यक्ष उपाध्यक्ष से भी बात की जाती है किंतु झूठा आश्वासन ही दिया जाता है।जिसके बाद भाजपा जिलाध्यक्ष अवधराज बिलैया जी को अवगत कराया गया लेकिन कोई भी इस और ध्यान नही दे रहे कलेक्टर हर्ष सिंह ने नगर परिषद डिंडौरी में संचालित एवं निर्माणाधीन कार्यों का निरीक्षण किया। है हम वार्ड बासी भी चाहते है की कलेक्टर महोदय रंग मंच जो अपूर्ण है उन्हे भी निरीक्षण कर कार्य पूर्ण कराने की कृपा करे।जिस तरह से सभी अपूर्ण कार्य का निराक्षण कलेक्टर महोदय कर रहे है इन अपूर्ण कार्यो की और ध्यान देने की दया करे।इन निराक्षणो के दौरान अपर कलेक्टर  सरोधन सिंह, एसडीएम डिंडौरी  रामबाबू देवांगन, सीएमओ डिंडौरी  सत्येन्द्र सालवार सहित अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

निर्माणाधीन हॉकर्स जोन का निरीक्षण
      कलेक्टर  हर्ष सिंह ने गल्ला गोदाम वार्ड नं. 05 में निर्माणाधीन हॉकर्स जोन का निरीक्षण किया। उन्होंने बताया कि गल्ला गोदाम के टीन शेड को हटाकर लोगों के लिए सर्व सुविधायुक्त चौपाटी (हॉकर्स जोन) का निर्माण किया जा रहा है। कलेक्टर  हर्ष सिंह ने सीएमओ को एक सप्ताह में टीन शेड को हटाकर आगे की कार्यवाही करने के निर्देश दिए।
आनंदम दीदी कैफे का निरीक्षण
       कलेक्टर  हर्ष सिंह ने आनंदम दीदी कैफे का निरीक्षण किया। उन्होंने भवन की स्थिति का जायजा लेते हुए एसडीएम और सीएमओ को उपलब्ध भवनों सदुपयोग करने के लिए एक बेहतर कार्ययोजना तैयार करने के निर्देश दिए।
नगर परिषद कार्यालय भवन निर्माण के लिए किया स्थल निरीक्षण
    कलेक्टर  हर्ष सिंह ने राजूषा हॉयर सेकेण्डरी स्कूल के समीप बॉयपास रोड किनारे नगर परिषद कार्यालय भवन निर्माण के लिए स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने एसडीएम एवं राजस्व निरीक्षक को भूमि का सीमांकन करने के लिए निर्देशित किया और सीएमओ को भवन निर्माण के लिए आगे की कार्यवाही सुनिश्चित करने के निर्देश दिए।
निर्माणाधीन सीवर ट्रीटमेंट प्लाण्ट का निरीक्षण
     कलेक्टर  हर्ष सिंह ने नगर में निर्माणाधीन सीवर ट्रीटमेंट प्लाण्ट का निरीक्षण किया। उक्त प्लाण्ट के माध्यम से नगर के अपशिष्ट जल का शोधन कार्य किया जाएगा। उन्होंने प्लाण्ट के निर्माण कार्यां का निरीक्षण करते हुए संबंधित ठेकेदार को निर्माण कार्यों को प्राथमिकता के साथ शीघ्र पूरा करने के निर्देश दिए।
मछली एवं मीट विक्रय स्थल का निरीक्षण
     कलेक्टर  हर्ष सिंह ने बॉयपास रोड मुलैया टोला में स्थित मछली एवं मीट विक्रय स्थल का निरीक्षण किया। उन्होंने विक्रय स्थल पर पाये गए अपशिष्ट पदार्थों को हटाने के लिए सीएमओ को निर्देशित किया और उन्होंने विक्रय स्थल पर साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के लिए कहा।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button