देश

बदलापुर में 2 बच्चियों से दरिंदगी पर गुस्साए लोगों ने रेलवे स्टेशन घेरा, पुलिस पर पथराव

बदलापुर

कोलकाता के एक मेडिकल कॉलेज में डॉक्टर के रेप और वीभत्स हत्याकांड पर पूरे देश में गुस्सा है। इस मामले की सुनवाई सुप्रीम कोर्ट में चल रही है और जांच सीबीआई के हवाले है। इस बीच महाराष्ट्र के बदलापुर में महज तीन साल की दो स्कूली बच्चियों के यौन उत्पीड़न पर बवाल मच गया। यह मामला सामने आते ही हजारों की संख्या में लोग सड़कों पर उतर आए और प्रदर्शन करने लगे। यही नहीं सड़कों पर उतरने के अलावा लोग लोकल रेलवे स्टेशन पर भी पहुंच गए और देर तक ट्रेनों की आवाजाही ठप रही। प्रशासन के बहुत समझाने के बाद भीड़ रेल की पटरियों से हट गई है, लेकिन अब भी इलाके तनाव बरकरार है।

दरअसल ठाणे जिले के बदलापुर में महज तीन साल की दो बच्चियों से यौन उत्पीड़न की घटना सामने आई है। ये दोनों बच्चियां बदलापुर के ही एक को-एड स्कूल में प्री-प्राइमरी क्लास में थीं। दोनों से एक स्वीपर ने यौन उत्पीड़न किया। वह उन्हें टॉयलेट में ले गया था, जहां हरकत को अंजाम दिया। पुलिस ने इस मामले में केस दर्ज करके आरोपी को अरेस्ट कर लिया है। यह वारदात 12-13 अगस्त को हुई थी, जब दोनों बच्चियां टॉयलेट गई थीं। फिलहाल अदालत ने आरोपी अक्षय शिंदे को तीन दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। खुद सीएम एकनाथ शिंदे इस मामले में ऐक्टिव हो गए हैं। उन्होंने मंगलवार को कहा कि हमने पॉक्सो ऐक्ट के तहत कार्रवाई की है।

इस केस में सख्त ऐक्शन लिया जाएगा। दोनों बच्चियों के परिजनों ने शुक्रवार रात को केस दर्ज कराया था, जिसके बाद आरोपी को अरेस्ट कर लिया गया। इस घटना की जानकारी जैसे ही लोगों को पता चली तो गुस्सा भड़क गया। भारी संख्या में लोग बदलापुर रेलवे स्टेशन पहुंच गए और ट्रेनों की आवाजाही को ठप कर दिया। इस मामले में लोगों का गुस्सा इसलिए भी भड़का क्योंकि इंस्पेक्टर शुभदा शितोले पर आरोप लग रहा है कि उन्होंने केस दर्ज करने में देरी की, जबकि यह पॉक्सो ऐक्ट से जुड़ा मामला है। अब सरकार ने इंस्पेक्टर का तबादला कर दिया है।
स्कूल का भी ऐक्शन- प्रिंसिपल, टीचर समेत कई सस्पेंड

वहीं स्कूल प्रशासन ने भी इस मामले में सख्ती दिखाई है। मॉडल स्कूल की प्रिंसिपल को सस्पेंड किया गया है। इसके अलावा स्कूल टीचर और बच्चों को लाने वाले स्टाफ के खिलाफ भी कार्रवाई हुई है। इस पर सीएम एकनाथ शिंदे ने कहा कि मैंने पुलिस कमिश्नर से चर्चा की है। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है और उस पर हत्या की कोशिश, रेप की कोशिश, POCSO जैसी सख्त धाराएं लगाने के आदेश दिए हैं। मैंने निर्देश दिए हैं कि इस मामले को फास्ट ट्रैक कोर्ट में चलाकर आरोपियों को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाए।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button