मध्यप्रदेश

वन एवं पर्यावरण मंत्री रावत ने लाड़ली बहनों से रक्षासूत्र बँधवा कर आशीर्वाद प्राप्त किया

भोपाल

वन एवं पर्यावरण मंत्री रामनिवास रावत विजयपुर विधानसभा क्षेत्र के ग्राम अगरा में पार्वती माता मंदिर क्षेत्र की लाड़ली बहना रक्षाबंधन कार्यक्रम में शामिल हुए। उन्होंने बहनों से रक्षासूत्र बँधवा कर आशीर्वाद प्राप्त किया।

मंत्री रावत ने बहनों को उपहार स्वरूप साड़ी और मिठाई भेंट की। उन्होंने कहा कि भाई-बहन के इस अटूट रिश्ते और अनंत प्रेम के त्यौहार को हम सब मिलकर बड़े हर्षोल्लास के साथ मनायें। रावत ने कहा कि हमारी सरकार बहनों के सम्मान, आदर एवं नारी उत्थान के लिये प्रतिबद्ध है। आप लोगों के आशीर्वाद से प्रदेश में चारों ओर खुशहाली छाई हुई है। राज्य शासन द्वारा जनता के हित के लिये अनेक कल्याणकारी योजनाएँ संचालित की जा रही हैं। लाड़ली बहना, लाड़ली लक्ष्मी योजना जैसी महत्वपूर्ण योजनाओं से समाज में महिलाओं को सम्मान की दृष्टि से देखा जा रहा है। परिसर में पौध-रोपण भी किया गया।

मंत्री रावत ने तेज बाबा के दरबार में मत्था टेका

वन मंत्री रावत ने ग्राम इकलोद में तेज बाबा के दरबार में मत्था टेककर प्रदेश की खुशहाली के लिये आशीर्वाद प्राप्त किया। ग्राम चकपारोद में भी कार्यक्रम में शामिल होकर क्षेत्रीय जनों से मुलाकात भी की।

मंत्री रावत ने कहा कि राज्य शासन गरीब कल्याण, किसान और युवाओं को रोजगार देने के लिये अनेक योजनाएँ संचालित कर रहा है। रक्षाबंधन त्यौहार का क्रम अभी जारी रहेगा। मेरी कोशिश रहेगी कि अधिक से अधिक बहनों के पास पहुँचकर रक्षासूत्र बंधवाऊं। इस अवसर पर लाड़ली बहनाएँ, जन-प्रतिनिधि और आम नागरिक उपस्थित रहे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button