मध्यप्रदेश

इंदौर-हरदा और इंदौर-खंडवा रोड जो शहर की तरक्की के रास्ते खोलेगी, MR-10 ब्रिज का तय लक्ष्य समय पर होगा पूरा

इंदौर
 मध्य प्रदेश के लोगों के लिए खुशखबरी है. इंदौर को विकसित करने के लिए केंद्रीय सड़क और राजमार्ग मंत्रालय से जुड़े बड़े प्रोजेक्ट पर काम किया जा रहा है. इनमें सबसे खास इंदौर-हरदा और इंदौर-खंडवा रोड की सड़क है, जो शहर की तरक्की के रास्ते खोलेगी. वैसे तो ये प्रोजेक्ट समय से थोड़ा लेट चल रहा है.

NHAI मार्च 2025 के आसपास का लक्ष्य तय करके काम कर रहा है. प्रोजेक्ट डायरेक्टर सुमेश बांझल ने बताया कि किसी कारणवश प्रोजेक्ट में देरी हुई, लेकिन एनएचएआई के प्रोजेक्ट्स पर काम अब तेजी से चल रहा है. इंदौर-हरदा, इंदौर-खंडवा रोड और MR-10 ब्रिज का तय लक्ष्य के हिसाब से काम किया जा रहा है

लागत और लक्ष्य
इंदौर-हरदा मार्ग 1011 करोड़ की लागत से तैयार हो रहा है. इसे 31 मार्च 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य है. इस कार्य का डामरीकरण चल रहा है. 16 KM तक टू लेन तो 8 KM तक 4 लेन का डामरीकरण हो चुका है. इसका सीधा जुड़ाव नागपुर से होगा. इंदौर-खंडवा रोड को 1163 करोड़ लागत से तैयार किया जा रहा है. इसे भी मार्च 2025 तक पूरा करने का लक्ष्य है. इसका तेजाजी नगर से बलवाड़ा तक की 33 KM की सड़क में तीन टनल का काम चल रहा है. 17 KM डामरीकरण हो गया है.

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button