खेल-जगत

डब्ल्यूबीबीएल: चमारी अटापट्टू ने सिडनी थंडर के साथ तीन सत्र के लिये किया करार

सिडनी
सिडनी थंडर ने महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) 2024-25 से पहले प्री-ड्राफ्ट साइनिंग के जरिए अगले तीन सत्र के लिए श्रीलंका की कप्तान चमारी अटापट्टू के साथ करार किया है। डब्ल्यूबीबीएल 27 अक्टूबर से शुरू होने वाला है।

अटापट्टू, जो पिछले सीज़न में थंडर के लिए एक अनड्राफ्टेड खिलाड़ी के रूप में खेली थीं, ने उनके रोस्टर में चौथा विदेशी स्लॉट भरा। उन्होंने थंडर के चौथे स्थान पर रहते हुए प्लेयर-ऑफ़-द-टूर्नामेंट प्रदर्शन के साथ सीज़न का समापन किया, जिसमें उन्होंने 42.46 की औसत से 552 रन बनाए और नौ विकेट लिए।

अटापट्टू ने एक बयान में कहा, अगले तीन सत्रों के लिए सिडनी थंडर के साथ जुड़ना एक आसान निर्णय था, क्योंकि मैं इस क्लब के विजन में विश्वास करती हूं और मैं इसकी भविष्य की सफलता का हिस्सा बनना चाहती हूं।

उन्होंने कहा, मेरे सिडनी थंडर परिवार में प्यार करने के लिए बहुत कुछ है। मेरे साथी सिर्फ़ सहकर्मी नहीं हैं; वे दोस्त हैं जो हर दिन एक-दूसरे को बेहतर बनने के लिए प्रेरित करते हैं, जो मेरे लिए महत्वपूर्ण है। वेस्टर्न सिडनी सिडनी थंडर का दिल और आत्मा है और इस तरह के विविधतापूर्ण और जीवंत समुदाय का प्रतिनिधित्व करना एक विशेषाधिकार है। यह अब तक एक अविश्वसनीय यात्रा रही है, और मैं आगे आने वाले समय के लिए बहुत उत्साहित हूँ।

पिछले सीज़न के विपरीत जहाँ डब्ल्यूबीबीएल में विदेशी खिलाड़ियों को एक साल के आधार पर अनुबंधित किया गया था, अटापट्टू ने लीग के नए बहु-वर्षीय अनुबंध प्रावधान के तहत हस्ताक्षर किए हैं। यह प्रत्येक क्लब को ड्राफ्ट के बाहर तीन साल तक के लिए एक विदेशी खिलाड़ी को साइन करने की अनुमति देता है, जो 1 सितंबर को होगा।

सिडनी थंडर के जनरल मैनेजर ट्रेंट कोपलैंड ने कहा, चमारी निश्चित रूप से एक असाधारण क्रिकेट खिलाड़ी हैं, लेकिन वह एक असाधारण इंसान भी हैं, जो टीम और प्रशंसकों को प्राथमिकता देती हैं। हम जानते हैं कि अन्य टीमें उन्हें साइन करने में रुचि रखती थीं, लेकिन हमने यह सुनिश्चित करने के लिए हर संभव प्रयास किया कि वह वापस आएं। पिछली गर्मियों में जिस तरह से उन्होंने हमारे सदस्यों और प्रशंसकों को अपनाया और उनसे जुड़ीं, वह देखना बहुत खास था और मैदान पर उनका डब्ल्यूबीबीएल का एक बेहतरीन सीजन रहा।

अटापट्टू इससे पहले मेलबर्न रेनेगेड्स और पर्थ स्कॉर्चर्स के साथ डब्ल्यूबीबीएल में खेल चुकी हैं। पिछले सीजन में, ड्राफ्ट में चयनित न होने के बाद, उन्हें थंडर टीम में उनके तीन विदेशी खिलाड़ियों के कवर के रूप में शामिल किया गया था। थंडर ने 28 अक्टूबर को होबार्ट हरिकेंस के खिलाफ़ अपना 2024-25 अभियान शुरू किया।

सिडनी थंडर की अपडेटेड टीम-

चमारी अटापट्टू, सामंथा बेट्स, हन्ना डार्लिंगटन, सास्किया होर्ले, अनिका लीरॉयड, फोबे लिचफील्ड, क्लेयर मूर, तानेले पेशेल, जॉर्जिया वोल, ताहलिया विल्सन।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button