देश

PM नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लगातार 11वीं बार राष्ट्रीय ध्वज फहराया

नई दिल्ली
भारत 78वां स्वतंत्रता दिवस मना रहा है। इस मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी लाल किले की प्राचीर से देश को लगातार 11वीं बार संबोधित कर रहे हैं। उन्होंने गुरुवार को सेना के बलिदान और साहस का जिक्र किया। पीएम ने कहा कि पहले यहां आतंकवादी मारकर चले जाते थे, लेकिन अब सेना सर्जिकल स्ट्राइक करती है। साल 2019 में हुए पुलवामा हमले के बाद भारतीय थल सेना और वायु सेना ने जवाबी कार्रवाई की थी।

पीएम मोदी ने कहा, 'यही देश है, जो कभी आतंकी हमें मारकर चले जाते थे। जब देश की सेना सर्जिकल स्ट्राइक करती है, जब देश की सेना एयर स्ट्राइक करती है, तो देश के नौजवानों का सीना ऊंचा हो जाता है, तन जाता है। गर्व से भर जाता है। यहीं बातें हैं, जो 140 करोड़ देशवासियों का मन गर्व से भरा हुआ है। आत्मविश्वास से भरा हुआ है।' पीएम ने लाल किले की प्रचीर से कोरोनावायरस महामारी का भी जिक्र किया। उन्होंने कहा, 'हम कैसे भूल सकते हैं कोरोना का वो संकटकाल, विश्व में सबसे तेज गति से करोड़ों लोगों को टीकाककरण का काम इसी देश में हुआ।'

PM नरेन्द्र मोदी ने स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर लगातार 11वीं बार राष्ट्रीय ध्वज फहराया। 'विकसित भारत' का विषय उनके संबोधन में प्रमुखता से छाया रह सकता है। माना जा रहा है कि वह अपने संबोधन में बांग्लादेश में संकट की स्थिति, विशेष रूप से अल्पसंख्यक हिंदुओं को निशाना बनाए जाने का उल्लेख भी कर सकते हैं।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button