छत्तीसगड़

छत्तीसगढ़-कोरबा में हाथी के साथ जोखिमभरी मस्ती

कोरबा.

कटघोरा वन मंडल के केंदई रेंज के चोटिया पेट्रोल पंप के पास हाथियों का झुंड पिछले तीन दिनों से डेरा डाले रखा है। जहां ग्रामीणों में दहशत देखने को मिल रही है, वहीं कुछ लोग हाथियों के साथ बैखोफ होकर मस्ती करते करते दिख रहे हैं, उन्हें अपनी जान की परवाह नहीं है। ग्रामीण एक दंतैल हाथी के करीब पहुच गए और महज 20 से 30 फिट की दूरी में जा कर ग्रामीण हाथी के साथ मोबाइल से सेल्फी लेते नजर आए।

वीडियो में दो युवक हाथी को छेड़ते नजर आ रहे हैं। सेल्फी लेते समय हाथी ने ग्रामीणों को दौड़ाया भी, जिसके बाद युवक जान बचा कर भाग निकले। नहीं तो बड़ी घटना भी घट सकती थी। बताया जा रहा है कि हथियों का झुंड पेट्रोल पंप के पास एक पहाड़ डेरा डाले रखे हैं। उसमें से एक दंतैल हाथी पहाड़ से उतर कर नीचे आता है और फसल बर्बाद करने के बाद फिर से वापस चला जाता है। लेकिन अब ग्रामीण उस हाथी के साथ मस्ती करते नजर आ रहे हैं। उसे परेशान कर रहे हैं जिससे वो कभी भी आक्रमक और गुस्से में आ सकता है। लेकिन ग्रामीण है कि मानने को तैयार नही है।

बता दें कि हाथियों का अलग-अलग झुंड इलाके में काफी लंबे समय से विचरण कर रहा है। आसपास जंगल से लगे गांवों में फसल और मकान को भी बर्बाद कर रहा है। इससे ग्रामीण भी परेशान हैं। कटघोरा वन मंडल के केंदई रेंज के रेंजर अभिषेक दुबे ने बताया कि हाथी के आने की सूचना उन्हें मिली है, जिस पर निगरानी रखी जा रही है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button