मध्यप्रदेश

क्वालिटी के साथ किसी भी प्रकार का समझौता NHI नहीं करने वाला, सड़क का निर्माण स्पेसिफिकेशन के अनुसार ही होगा- मंत्री राकेश सिंह

जबलपुर
शहर प्रदेश में तेज बारिश के चलते सड़कों की खराब हालत को लेकर आए दिन मीडिया में खबरें आ रही हैं। ख़राब सड़कों की हालत को लेकर प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री राकेश सिंह ने लोक निर्माण विभाग और एनएचआई के अधिकारियों के साथ बैठक की। राकेश सिंह ने बताया की जिस प्रकार से मीडिया में सड़कों को लेकर जो खबरें आ रही हैं, उन सड़कों पर कार्य हो रहा था, अभी सड़क पूर्णतः बनी नहीं है।
भारी बारिश को लेकर हुई समस्या

मंत्री राकेश सिंह ने कहा कि भारी बारिश के चलते इन सर्विस रोड पर कुछ समस्या हुई हैं। अधिकारियों को इसके लिए निर्देश दिए गए हैं। बारिश थमने के बाद सभी सर्विस सड़कें कम्प्लीट कर ली जाएंगी। प्रदेश की सबसे बड़ी और देश की दूसरी रिंग रोड निर्माण जबलपुर में चल रहा है। इसके निर्माण को लेकर राकेश सिंह ने कहा कि रिंग रोड के निर्माण कार्य के लिए पांच पैकेज हैं। इसमें से 4 के कॉन्ट्रेक्ट हो चुके हैं। रिंग रोड को लेकर NHI और कांट्रेक्टर के साथ बैठक थी।
बेहतर स्पेसिफिकेशन के साथ बनाएंगे सड़क

मंत्री ने कहा कि 'मीडिया रिपोर्ट में जिस तरह सड़कों को लेकर आ रहा है। उसके लिए अधिकारियों को कहा गया है कि क्वालिटी के साथ किसी भी प्रकार का समझौता NHI नहीं करने वाला। सड़क का निर्माण स्पेसिफिकेशन के अनुसार ही होगा। NHI के अधिकारी लगातार मॉनिटरिंग कर रहे है। अभी इश्यू आया है, वो सर्विस रोड को लेकर आया है। सर्विस के डिजाइन आमतौर पर हैवी ट्रैफिक के लिए नहीं होता है। अभी जो हैवी रैन आई है, उससे उन सड़कों पर फर्क आया है। सर्विस रोड को ज्यादा बेहतर स्फेसिफिकेशन के साथ बनाया जाएगा।
'हर महीने करुंगा मॉनिटरिंग'

उन्होंने कहा कि 'रिंग रोड का जो फेस वन का कार्य चल रहा है, उसमें बारिश के कारण कहीं-कहीं कठिनाईयां हैं। किसी तरह का समझौता निर्माण कार्य को लेकर नहीं होगा। रिंग रोड निर्माण को लेकर प्रत्येक माह NHI अधिकारीयों साथ बैठक कर उसकी मॉनिटरिंग करूंगा।'

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button