देश

अलवर पुलिस ने MP संजना जाटव के पति पहलवान सिंह को उनकी सुरक्षा में PSO तैनात किया

 अलवर

देश में सबसे कम उम्र की सांसद संजना जाटव एक बार फिर से पूरे देश में चर्चा का विषय बनी हुई हैं. इस बार वो अपने पति के चलते चर्चा में आई हैं. संजना देश की पहली ऐसी सांसद हैं, जिनकी सुरक्षा में और कोई नहीं खुद पति तैनात हैं. अलवर पुलिस ने संजना जाटव के पति पहलवान सिंह को उनकी सुरक्षा में पब्लिक सिक्योरिटी ऑफिसर (PSO) तैनात किया है. ऐसे में पहलवान सिंह अब हमेशा अपनी सांसद पत्नी की सुरक्षा में तैनात रहते हैं.  

सबसे कम उम्र की सांसद संजना जाटव अपनी सादगी के चलते हमेशा से पूरे देश में चर्चा में रही हैं. विधानसभा चुनाव हारने के बाद पहली बार लोकसभा चुनाव जीतने वाली संजना जाटव एक निजी कार्यक्रम में शामिल होने के लिए अलवर पहुंचीं. इस दौरान संजना जाटव ने कहा कि देश की सबसे बड़ी पंचायत लोकसभा में पहुंचना और वहां शपथ लेना, उनके जीवन की सबसे बड़ी उपलब्धि है. उन्होंने कहा कि संसद में राहुल गांधी ने उनसे अकेले बैठकर बात की. राहुल गांधी के साथ पहली बार नजदीक से उनकी बात हुई. संजना ने कहा कि पहली बार जब वो संसद में शपथ ले रही थी तो थोड़ी नर्वस थीं, लेकिन बाद में संसद में युवा सांसदों से उनकी दोस्ती हुई.  

जो वादा किया था उसको निभाएंगे: कांग्रेस MP

संजना ने कहा कि भरतपुर धौलपुर के लोगों से उन्होंने जो वादा किया था वो जरूर निभाएंगी और जाट समाज के आरक्षण का मुद्दा वो संसद में उठाएंगी. क्षेत्र की जनता ने उनको प्यार दिया है और जिताकर देश की सबसे बड़ी पंचायत में भेजा है. संजना ने कहा कि 18 साल की उम्र में उनकी शादी हो गई थी. संजना की राजनीति में एंट्री उनके ससुर हरभजन सिंह के कारण हुई. विधानसभा चुनाव में हार के बाद भी वो निराश नहीं हुईं और कुछ माह बाद जब लोकसभा चुनाव आए तो कांग्रेस ने उनको भरतपुर से अपना प्रत्याशी बनाया. उसके बाद संजना जाटव पूरे जोश के साथ चुनाव प्रचार में जुड़ गईं.  

मेरे पति पहले भी साथ थे, अब भी हैं: संजना जाटव

संजना जाटव के पति कप्तान सिंह पुलिस में तैनात हैं. संजना ने कहा कि मेरे पति मेरी ताकत हैं. संजना जाटव की सिफारिश पर पति कप्तान सिंह को संजना जाटव के पीएसओ के रूप में तैनात किया गया है. उन्होंने कहा कि उनके पति पहले भी उनके साथ थे और अब अभी उनके साथ हैं. उन्होंने कहा कि सांसद बनने के बाद भी कुछ नहीं बदला है. वो आज भी अपने घर में घर का काम करती हैं और अपने बच्चों का ध्यान रखती हैं. सभी पारिवारिक कार्यक्रमों में शामिल होती हैं. संजना ने कहा कि संसद में प्रधानमंत्री सहित देश के सभी प्रमुख नेताओं को उन्होंने नजदीक से देखा और संसद के सत्र में वो हमेशा शामिल हुई हैं.

अलवर एसपी ने क्या कहा?

अलवर एसपी आनंद शर्मा ने बताया कि कप्तान सिंह अलवर के थानागाजी में तैनात थे. सभी सांसद व विधायकों को उनकी पसंद के अनुसार पीएसओ दिया जाता है. संजना जाटव ने कप्तान सिंह को पीएसओ लगाने के लिए पत्र भेजा था. कप्तान सिंह थानागाजी में तैनात हैं. उनको संजना जाटव का पीएसओ लगाया गया है. वो अलग बात है कि कप्तान सिंह संजना जाटव के पति हैं.

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button