राजनीति

डिप्टी मेयर ने कहा- अगर अरविंद केजरीवाल जेल के अंदर रहते हैं तो पार्टी को 70 में से 70 सीटों पर जीत हासिल होगी

नई दिल्ली
दिल्ली के पूर्व उप मुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया के जेल से बाहर आने पर एमसीडी के डिप्टी मेयर आले मोहम्मद इकबाल ने खुशी जाहिर की है। उन्होंने आगामी दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर भी अपनी प्रतिक्रिया दी। उन्होंने कहा कि अगर अरविंद केजरीवाल जेल के अंदर रहते हैं तो पार्टी को 70 में से 70 सीटों पर जीत हासिल होगी। अगर वो जेल से बाहर रहते हैं तो 70 में 65 सीटों पर जीत मिलेगी।

उन्होंने कहा कि मनीष सिसोदिया 17 महीने बाद जेल से बाहर आए हैं। उनके जेल से बाहर आने से दिल्ली में एक अलग खुशी का माहौल है। अगर कोई ऐसा समझता है कि बीते 17 महीने दिल्ली के लिए बर्बाद हुए हैं तो ऐसा नहीं है। दिल्लीवासी विधानसभा चुनाव में इन 17 महीनों का बदला लेने जा रही है। मोहम्मद इकबाल ने कहा कि विपक्षी साथियों को लगता है कि वो मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को भी चुनाव तक जेल में रखेंगे। मैं समझता हूं कि उनके बाहर आने से आम आदमी पार्टी 70 में से 65 विधानसभा सीटों पर जीत रही है। अगर अरविंद केजरीवाल जेल के अंदर रहते हैं तो आप पार्टी को 70 में से 70 सीटों पर जीत हासिल होगी।

उन्होंने आगे कहा कि बड़े बुजुर्गों की दुआओं के साथ-साथ बच्चों का भी स्नेह अरविंद केजरीवाल के साथ है। उन्होंने ऐसा क्या गुनाह किया था ? केजरीवाल ने दिल्ली के हजारों बच्चों को प्राइवेट स्कूल से बेहतर शिक्षा दी। वो एजुकेशन मॉडल ऐसा है कि मैं गारंटी के साथ कह सकता हूं कि दिल्ली के अलावा किसी और राज्य में नहीं होगा। मोहम्मद इकबाल ने आगे कहा कि वो सोच रहे थे कि मनीष सिसोदिया को जेल में डालकर एजुकेशन सिस्टम को जीरो कर देंगे। मगर मनीष सिसोदिया के जेल जाने के बाद आतिशी ने उनकी कमान बखूबी संभाली। इस दौरान दिल्ली का एजुकेशन सिस्टम बेहतर रहा। इन चीजों से कोई फर्क नहीं पड़ता।

उन्होंने कहा कि आम आदमी पार्टी को जितना ही कमजोर करने की कोशिश की जाती है, वह उतना ही मजबूत होती है। पार्टी उतनी ही मजबूती के साथ आगे बढ़ती है। दिल्ली की जनता ने जेल से बाहर आने के बाद मनीष सिसोदिया का जोरदार स्वागत किया है, बड़ी संख्या में पार्टी दफ्तर पहुंचकर मनीष सिसोदिया को अपना आशीर्वाद दिया है। मैं इसके लिए उन्हें धन्यवाद देता हूं। हम दिल्ली के बच्चों के लिए, दिल्ली की जनता के लिए हमेशा काम करते रहेंगे।

गौरतलब है कि मनीष सिसोदिया को दिल्ली शराब नीति मामले में 26 फरवरी 2023 को सीबीआई ने और 9 मार्च 2023 को ईडी ने गिरफ्तार किया था। 17 महीने के बाद सुप्रीम कोर्ट ने शुक्रवार को उन्हें दोनों मामलों में जमानत दे दी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button