बिज़नेस

आज 3 घंटे बंद रहेगी HDFC Bank की यूपीआई सर्विस, सर्विसेज की एफिशियंसी में सुधार में मदद मिलेगी

नई दिल्ली
 देश के सबसे बड़े निजी बैंक एचडीएफसी बैंक के ग्राहकों के लिए जरूरी खबर है। बैंक की यूपीआई सर्विस शनिवार यानी 10 अगस्त को कुछ घंटे के लिए उपलब्ध नहीं रहेगी। बैंक का कहना है कि जरूरी सिस्टम मेंटनेंस की वजह से उसकी यूपीआई सर्विस 10 अगस्त को बंद रहेगी। बैंक ने अपने ग्राहकों को ईमेल के जरिए इसके बारे में जानकारी दी है। बैंक का कहना है कि 10 अगस्त को तड़के 2.30 बजे से सुबह 5.30 बजे यानी तीन घंटे के लिए बंद रहेगी। यह सर्विस बैंक की मोबाइल बैंकिंग ऐप, जीपे, पेटीएम, वॉट्सऐप पे और दूसरे ऐप पर उपलब्ध नहीं रहेगी। बैंक का कहना है यूपीआई डाउनटाइम से उसे अपनी सर्विसेज की एफिशियंसी में सुधार में मदद मिलेगी।

बैंक का कहना है कि 10 अगस्त को तीन घंटे के लिए उसके करेंट और सेविंग्स अकाउंट होल्डर्स के लिए फाइनेंशियल और नॉन-फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन सर्विसेज उपलब्ध नहीं होंगी। इस दौरान कस्टमर एचडीएफसी बैंक ऐप और बैंक अकाउंट्स से जुड़े जीपे, वॉट्सऐप पे, पेटीएम, श्रीराम फाइनेंस और मोबिक्विक पर फाइनेंशियल और नॉन-फाइनेंशियल ट्रांजैक्शन नहीं होगी। बैंक में पर्सन टू पर्सन ट्रांजैक्शन की लिमिट एक लाख रुपये है। यूपीआई में ग्राहक एक यूनीक आईडी के जरिए पैसे भेज सकते हैं।

बैंक का शेयर

इस बीच एचडीएफसी बैंक के शेयरों में इस साल 2.24 फीसदी गिरावट आई है जबकि इस दौरान बीएसई सेंसेक्स में 10.26 फीसदी तेजी आई है। बैंक ने हाल में जून तिमाही का रिजल्ट जारी किया था जो बाजार की उम्मीदों के मुताबिक रहा। MOFSL ने बैंक के शेयर को 'Buy' रेटिंग देते हुए इसका टारगेट प्राइस 1,950 रुपये रखा है जबकि Nuvama ने इसका टारगेट प्राइस 1,850 रुपये रखा है। बीएसई पर बैंक का शेयर दोपहर बाद 2.20 बजे 0.84% की तेजी के साथ 1655.90 रुपये पर ट्रेड कर रहा था।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button