उत्तर प्रदेश

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मीरा मांझी के घर में पी चाय, बोले- मीठी बना दी, महिला बोली- मेरे यहां तो भगवान आ गए

अयोध्या
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शनिवार को अपने अयोध्या दौरे के दौरान अयोध्या धाम रेलवे स्टेशन, एयरपोर्ट आदि का उद्घाटन किया। उन्होंने दो अमृत भारत व छह नई वंदे भारत ट्रेनों को भी हरी झंडी दिखाई। इसी दौरान पीएम मोदी अचानक दलित महिला के घर पहुंच गए। टेढ़ी बाजार स्थित उज्जवला योजना की लाभार्थी मीरा मांझी के घर पर थोड़ी देर के लिए रुके और इस दौरान उनके परिवार में मौजूद बच्चों समेत अन्य से बात की। खास बात यह रही कि पीएम मोदी को मीरा मांझी ने चाय भी पिलाई। पीएम मोदी के अचानक उनके घर आने पर मीरा काफी खुश नजर आईं और कहा कि मेरे घर तो भगवान आए हैं।

दरअसल, मीरा मांझी मोदी सरकार की उज्ज्वला योजना की दस करोड़वीं लाभार्थी हैं। मीरा यह नहीं बताया गया था कि पीएम मोदी उनके घर आएंगे। महज एक घंटे पहले उनसे बस इतना कहा गया कि कोई बड़ा नेता उनके घर आएगा। इसके बाद जब पीएम मोदी खुद मीरा के घर पहुंचे तो पूरे परिवार और आसपास के घरों के लोगों की खुशी का ठिकाना नहीं रहा। मीरा ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी ने उसने खुद पूछा कि क्या बनाया है? इस पर मीरा ने जवाब दिया कि चाय बनाई है तो पीएम मोदी ने कहा कि तो पिलाओ चाय। चाय पीते हुए प्रधानमंत्री ने कहा कि चाय मीठी बना दी है।

मीरा मांझी से प्रधानमंत्री ने सरकारी योजनाओं के लाभ के बारे में भी पूछा। जब प्रधानमंत्री मीरा के घर पर मौजूद थे तो वहां बच्चों की काफी भीड़ लग गई। सभी उनके साथ एक फोटो खिंचवाने और ऑटोग्राफ की मांग कर रहे थे, जिस पर उन्होंने कुछ बच्चों के साथ सेल्फी भी खिंचवाई और ऑटोग्राफ भी दिया। प्रधानमंत्री मोदी के आने से मीरा काफी खुश नजर आईं। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत करते हुए बताया कि मेरे घर तो भगवान ही आ गए। मीरा ने बात करते हुए कहा कि पीएम मोदी आए और हमारे बच्चों से बात की। हमने उनका अच्छे से स्वागत किया। इसके बाद उन्होंने पूछा कि क्या-क्या लाभ मिला है। हमने बताया आवास, गैस और फ्री पानी मिल रहा। उन्होंने पूछा कि क्या बनाया है? इस पर हमने कहा कि दाल-चावल, सब्जी बनाई है। तो उन्होंने पूछा कि और कुछ? इस पर हमने कहा कि चाय भी बनाई है तो उन्होंने कहा कि पिलाओ तो हमने फिर चाय पिलाई।

पीएम मोदी का अयोध्या में भव्य स्वागत, रोड शो किया
प्रधानमंत्री मोदी शनिवार को सुबह भगवान राम की जन्मभूमि अयोध्या पहुंचे, जहां महर्षि वाल्‍मीकि अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल और मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ समेत कई प्रमुख नेताओं ने उनका स्वागत किया। अयोध्या पहुंचने के बाद मोदी हवाई अड्डे से ही 'अयोध्या धाम' रेलवे स्टेशन के लिए एक रोड शो पर निकले, जहां विभिन्न क्षेत्रों के लोगों ने सड़कों के दोनों तरफ खड़े होकर प्रधानमंत्री का हाथ हिलाकर अभिवादन किया और उनकी तस्वीर भी लेते दिखे। इससे पहले, अयोध्या हवाई अड्डे पर पहुंचने पर प्रधानमंत्री मोदी का राज्यपाल आनंदीबेन पटेल, मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष भूपेन्द्र सिंह चौधरी समेत कई प्रमुख नेताओं ने स्वागत किया।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button