देश

अब अगस्‍त के दूसरे सप्‍ताह में 9 राज्‍यों में अगले 48 घंटों में भारी बारिश का अलर्ट: मौसम विभाग

नई दिल्ली
मानसून के दो महीने बीत चुके हैं। जून और जुलाई में मानसून का असर अच्‍छा खासा देखा गया। अब अगस्‍त की शुरुआत में ही कई राज्‍यों में जोरदार बारिश की खबरें सामने आईं हैं। मौसम के जानकारों का अनुमान है कि अगस्‍त के दूसरे सप्‍ताह में दक्षिण, मध्‍य, उत्‍तरी और दक्षिण पश्चिमी राज्‍यों में बारिश का सिलसिला जारी रह सकता है। अगले 48 घंटों में कुछ राज्‍यों में भारी बारिश हो सकती है। देश भर में कैसा मौसम रहने वाला है, यहां जानिये पूरा अपडेट। विदर्भ में भारी बारिश की चेतावनी है। अगले 48 घंटों में विदर्भ में तेज बारिश होगी। महाराष्ट्र के बाकी हिस्सों में इस मानसून में भारी बारिश देखी गई है, लेकिन इस बारिश के बाद स्थिति में सुधार होगा। अगले 24 घंटों के दौरान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना, मध्य प्रदेश, विदर्भ, कोंकण और गोवा और तटीय कर्नाटक में मध्यम से भारी बारिश हो सकती है, साथ ही पूर्वी राजस्थान, दिल्ली, उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर भारी बारिश हो सकती है।

गौतमबुद्धनगर के लिए मौसम की चेतावनी
अगले 2-3 घंटों के दौरान गौतमबुद्धनगर और दिल्ली एनसीआर के जिलों में कई जगहों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

दिल्ली एनसीआर के लिए मौसम की चेतावनी
बागपत, बुलंदशहर, मध्य दिल्ली, पूर्वी दिल्ली, फरीदाबाद, गौतमबुद्धनगर, ग्रेटर नोएडा, गाजियाबाद, गुड़गांव, हापुड़, झज्जर, मेरठ, नई दिल्ली, नोएडा, उत्तरी दिल्ली, उत्तर पूर्व, उत्तर पश्चिम, पलवल, रोहतक, शाहदरा, सोनीपत, दक्षिण दिल्ली, दक्षिण पूर्व, दक्षिण पश्चिम और पश्चिमी दिल्ली के कई स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

बिहार के लिए मौसम चेतावनी
अरवल, औरंगाबाद, बेगूसराय, भोजपुर, बक्सर, गया, जहानाबाद, कैमूर (भभुआ), खगड़िया, लखीसराय, मुंगेर, रोहतास, शेखपुरा और वैशाली में हल्की से मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी।

राजस्थान के लिए मौसम चेतावनी
राजस्थान के जिलों में अजमेर, चूरू, दौसा, हनुमानगढ़, जयपुर, झुंझुनूं, सीकर और टोंक के कुछ स्थानों पर हल्की से मध्यम बारिश, गरज के साथ बौछारें और लगभग (20-30 किमी प्रति घंटे) तेज़ हवाएँ चलेंगी।

उत्तरप्रदेश के लिए मौसम अलर्ट
अलीगढ़, प्रयागराज, अम्बेडकर नगर, अमेठी, औरैया, बदायूँ, बागपत, बहराईच, बलरामपुर, बांदा, बारा बांकी, बरेली, बस्ती, बिजनौर, बुलन्दशहर, चित्रकूट, एटा, फर्रुखाबाद, फर्रुखाबाद में कई स्थानों पर लगभग (30-40 किमी प्रति घंटे) की तेज हवाओं के साथ मध्यम से भारी बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ेंगी। फतेहपुर,गाजियाबाद,गोंडा,हमीरपुर,हापुड़,हरदोई,जौनपुर,ज्योतिबा फुले नगर,कन्नौज,कानपुर देहात,कानपुर नगर,कांशीराम नगर,कौशांबी,खीरी,लखनऊ,मैनपुरी, मेरठ,मिर्जापुर,मुरादाबाद,मुजफ्फरनगर, अगले 4-6 घंटों के दौरान उत्तर प्रदेश के जिलों में पीलीभीत, प्रतापगढ़, रायबरेली, रामपुर, रीवा, सहारनपुर, संभल, भदोही, शाहजहाँपुर, शामली, श्रावस्ती, सिद्धार्थनगर, सीतापुर, सुल्तानपुर और उन्नाव में बारिश होगी।

सहारनपुर के लिए मौसम पूर्वानुमान
आसमान में बादल छाए रहेंगे, सुबह मौसम सुहाना रहेगा, दिन गर्म रहेगा और रात आरामदायक रहेगी। अगले 24 घंटों के दौरान तेज हवाओं के साथ मध्यम बारिश और गरज के साथ बौछारें पड़ने की संभावना है।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button