खेल-जगत

भारत के खिलाफ दूसरे टेस्ट से बाहर हुए गेंदबाज गेराल्ड कोइट्जे

नई दिल्ली

साउथ अफ्रीका वर्सेस इंडिया दूसरे और फाइनल टेस्ट से पहले मेजबान टीम को बड़ा झटका लगा है। तेज गेंदबाज गेराल्ड कोइट्जे चोट के चलते केपटाउन टेस्ट से बाहर हो गए हैं। क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने शनिवार 30 दिसंबर को अपने अधिकारिक एक्स अकाउंट पर इसकी जानकारी दी। CSA के अनुसार तेज गेंदबाज गेराल्ड कोइट्जे सुपरस्पोर्ट पार्क में पहले टेस्ट के दौरान पेल्विक सूजन विकसित होने के बाद भारत के खिलाफ दूसरे बेटवे टेस्ट में नहीं खेलेंगे।

क्रिकबज के अनुसार पहले टेस्ट के तीसरे दिन गेंदबाजी करते समय कोइट्जे की यह चोट बढ़ गई थी। उन्होंने पहली पारी में केवल एक विकेट लिया और दूसरी पारी में केवल पांच ओवर फेंके। हालांकि साउथ अफ्रीका को उनकी कमी नहीं खली और मेजबान टीम ने मैच पारी और 32 रनों के अंतर से अपने नाम किया।

क्रिकेट साउथ अफ्रीका ने केपटाउन में 3 जनवरी से शुरू होने वाले टेस्ट मैच के लिए कोइट्जे का रिप्लेसमेंट ना चुनने का फैसला किया है। मेजबान टीम के पास तेज गेंदबाजी विकल्प के रूप में लुंगी एनगिडी और वियान मुल्डर हैं। वहीं अगर टीम दूसरे टेस्ट में एक स्पिनर के साथ जाना चाहती है तो केशव माहाराज चयन के लिए उपलब्ध होंगे।

बता दें, सेंचुरियन में खेले गए पहले टेस्ट को साउथ अफ्रीका ने जीतकर सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है। इसी के साथ भारत का साउथ अफ्रीका की सरजमीं पर टेस्ट सीरीज जीतने का सपना एक बार फिर अधूरा रह गया।

रोहित शर्मा एंड कंपनी की नजरें केपटाउन टेस्ट को जीतकर सीरीज में बराबरी करने पर होगी। भारत पहले टेस्ट की हार के बाद डब्ल्यूटीसी पॉइंट्स टेबल में भी काफी पीछे हो गया है। वहीं आईसीसी ने स्लो ओवर रेट का फाइनल लगाकर भारत को डबल झटका दिया है।

 

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button