देश

आरोपी रेकी कर महिलाओं को जादू-टोने से सम्मोहित कर उनसे गहने लेकर फरार हो जाते थे, पुलिस ने दर दबोचा

नई दिल्ली
नोएडा की थाना एक्सप्रेसवे पुलिस ने 5 टप्पेबाजों को गिरफ्तार किया है। पकड़े गए आरोपी रेकी कर महिलाओं को जादू-टोने से सम्मोहित कर उनसे गहने लेकर फरार हो जाते थे। पुलिस का दावा है कि पकड़े गए आरोपी खुद को हनुमान, मां काली और अजमेर वाले ख्वाजा का भक्त बताते थे। इसी दौरान महिलाओं को जादू दिखाकर सम्मोहित कर लेते थे। पूछताछ करने पर आरोपियों ने ऐसी तीन वारदातों को करना स्वीकार किया है। पुलिस ने इन्हें सेक्टर 135 वाजिदपुर पुश्ता कट के पास से पकड़ा है।

जानिए कैसे महिलाओं को लेते झांसे में
नोएडा जोन डीसीपी रामबदन सिंह ने बताया कि विजय कुमार, मिथुन, नीरज खान, अरबाज निवासी दिल्ली और माहिर निवासी 2बी, वसुंधरा, सेक्टर 02, थाना इंदिरापुरम, गाजियाबाद के रूप में हुई है। पकड़े गए आरोपियों ने पूछताछ करने पर बताया कि वे गाजियाबाद, नोएडा एवं दिल्ली एनसीआर में घूमकर सड़क पर किसी भी अकेली महिला को रोककर उसे हनुमान एवं काली माता का भक्त बताकर समस्याओं के समाधान का झूठा झांसा देकर उसे झांसा देकर अपने झांसे में लेते थे। फिर एक पेड़ के पत्ते पर सोडियम डालकर उस पर थूकते थे, उस पर पानी डालते और उसमें आग लगा देते थे, जिसे ये बाबा का दिया कहते थे। जिससे महिलाएं उन पर विश्वास करने लगती हैं।

21 कदम का झांसा देकर गहने लेकर हो जाते थे फरार
इस बीच कुछ अन्य पीड़ित जो इनके गिरोह के सदस्य होते थे वो लक्ष्य के सामने अपना समाधान प्राप्त कर लेते थे और बाबा का धन्यवाद करते हैं। फिर ये लोग महिला को पूरे विश्वास में ले लेते थे और पीड़िता को बताते कि आपने जो गहने पहने हुए हैं वो ही आपकी सारी समस्याओं का कारण हैं। फिर ये खुद महिला से गहने उतार लेते और महिला के हाथ पर एक पत्ता रखकर उससे कहते कि बिना पीछे देखे 21 कदम आगे जाओ और ये पत्ता रखकर वापस आ जाओ। मौके का फायदा उठाकर गहने लेकर भाग जाते थे।

इन घटनाओं को दिया अंजाम
नोएडा जोन एडीसीपी मनीष कुमार मिश्रा ने बताया कि पूछताछ करने पर पता चला है कि इन आरोपियों 28 जुलाई को लोटस जिंग सोसायटी के पास एक महिला को बहला फुसलाकर ओम का लॉकेट और एक जोड़ी बालियां छीन ली थी। करीब 25-26 दिन पहले सेक्टर 72 के पास अमोरा वाले रोड के पास भी इसी तरह से एक महिला से गले की चेन, बालियां व 2 अंगूठियां छीन ली थीं।

आरोपियों से बरामदगी
पकड़े गए आरोपियों के कब्जे से पीली धातु के बने 02 ओम लॉकेट, पीली धातु के बने 04 जोड़ी झुमके (कान की बाली), पीली धातु के बने 02 चेन, पीली धातु के बने 04 अंगूठियां, काली माला सहित पीली धातु का 01 मंगलसूत्र, सफेद धातु के बने 02 जोड़ी पायल, सफेद धातु का 01 चेन, पत्थर सहित सफेद धातु के बने 02 अंगूठियां, सफेद धातु के बने 02 अंगूठियां, एक छोटे प्लास्टिक के डिब्बे व एक बड़े प्लास्टिक के डिब्बे में 03 कटर व एक सफेद ठोस पदार्थ, एक काले रंग का रबर का सांप व श्री हनुमानजी व काली माता जी के 02 फोटो फ्रेम, कुल 5850 रुपये, 04 मोबाइल फोन और एक मारुति सेलेरियो कार बरामद की गयी।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button