देश

भारत मौसम विज्ञान विभाग आईएमडी ने कहा- अगले दो दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में घना कोहरा जारी रहेगा

नई दिल्ली
भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने कहा कि अगले दो दिनों के दौरान उत्तर पश्चिम भारत के कई हिस्सों में घना कोहरा जारी रहने और उसके बाद धीरे-धीरे कम होने की संभावना है, जबकि शनिवार और 2 जनवरी के दौरान उत्तर पश्चिम और मध्य भारत में हल्की छिटपुट बारिश होने की संभावना है। मौसम पूर्वानुमान एजेंसी ने आगे कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, उत्तर प्रदेश, मध्य प्रदेश, राजस्थान के अधिकांश हिस्सों में न्यूनतम तापमान 7-11 डिग्री सेल्सियस और बिहार, छत्तीसगढ़, आंतरिक ओडिशा और झारखंड में 12-14 डिग्री सेल्सियस के बीच है।

आईएमडी ने अपने दैनिक बुलेटिन में कहा, "पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली, राजस्थान, उत्तर प्रदेश, बिहार, आंतरिक ओडिशा और झारखंड के कई हिस्सों में यह सामान्य से 2-4 डिग्री सेल्सियस ऊपर है।" आईएमडी के अनुसार, पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़, दिल्ली के अलग-अलग हिस्सों में अधिकांश स्थानों पर और उत्तर प्रदेश में कई स्थानों पर, उत्तरी राजस्थान और उत्तराखंड में कुछ स्थानों पर सुबह 8:30 बजे घना कोहरा देखा गया।

आईएमडी ने कहा कि जम्मू-कश्मीर, लद्दाख, गिलगित, बाल्टिस्तान, मुजफ्फराबाद और हिमाचल प्रदेश के अलग-अलग हिस्सों में इसी तरह की मौसम स्थितियां देखी गईं। आईएमडी ने आगे कहा कि पंजाब के कई स्थानों, हरियाणा के कुछ इलाकों और उत्तर प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में कड़ी ठंड पड़ रही है।

आईएमडी ने कहा कि पंजाब, हरियाणा, चंडीगढ़ और दिल्ली के अधिकांश स्थानों पर शुक्रवार से रविवार सुबह तक और कुछ हिस्सों में अगले तीन दिनों तक घने कोहरे की स्थिति जारी रहने की संभावना है। आईएमडी ने भविष्यवाणी की, ''ताजा पूर्वी लहर के प्रभाव के तहत, 2 जनवरी तक तमिलनाडु, केरल और लक्षद्वीप में हल्की से मध्यम छिटपुट वर्षा होने की संभावना है और शुक्रवार, 1 और 2 जनवरी को तमिलनाडु में अलग-अलग स्थानों पर भारी बारिश होने की भी संभावना है।''

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button