छत्तीसगड़

शिक्षकों की कमी से नाराज छात्र- छात्राएं सड़क में उतर कर करने लगे प्रदर्शन

कांकेर

कांकेर जिले में स्थित प्रयास आवासीय विद्यालय के छात्र- छात्राएं आज शिक्षकों की कमी से नाराज होकर नेशनल हाइवे सड़क में उतर कर प्रदर्शन करने लगे। छात्र एक घंटे तक नारेबाजी करते रहे। विद्यालय के प्रिंसपल, पुलिस और प्रशानिक अमले के समझाने के बाद भी छात्र मान नहीं रहे थे। एक घंटे के जाम से रायपुर से जगदलपुर और जगदलपुर से रायपुर की ओर आ रही गाड़ियों का जमावड़ा लग गया। पुलिस के द्वारा छात्रों के ऊपर मामला दर्ज करने की बात से छात्र औऱ उग्र हो गए। पुलिस ने छात्रों को अंततः सड़क से उठा कर किनारे किया।

छात्र-छात्राओं ने बताया कि विद्यायल में शिक्षकों की भारी कमी है. प्राचार्य सिर्फ 15 अगस्त और 26 जनवरी में झण्डा फहराने आते है. कोई अधिकारी विधालय के निरीक्षण में नही आता है. कई बार हमने एडिशनल डारेक्टर को लिखित आवेदन देकर शिक्षको की कमी से अवगत कराया है लेकिन कोई सुनने वाला नही है. शिक्षको की कमी के कारण हमारा सिलेबस पूरा नही हो रहा है. इसीलिए आज सड़क में उतरना पड़ रहा है और हमे ही पुलिस दबाव बना रही है.

वहीं इस पूरे मामले में सहायक आयुक्त एलआर कुर्रे का कहना है कि, शिक्षक की नियुक्ति की प्रक्रिया पूरी कर ली गई है। शिक्षकों को सोमवार को ज्वाइन करना था, लेकिन बच्चों ने उसके पहले ही आंदोलन शुरू कर दिया है। जल्द ही शिक्षक ज्वाइन कर लेंगे। हालांकि अब तक शिक्षक ज्वाइन करने नहीं पहुंचे थे।

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button